Thursday, October 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. इजरायल ने हिजबुल्लाह के 2 और कमांडरों को किया ढेर, तबाह किए कई हथियार डिपो

इजरायल ने हिजबुल्लाह के 2 और कमांडरों को किया ढेर, तबाह किए कई हथियार डिपो

इजरायल हिजबुल्लाह को टारगेट कर भीषण बमबारी कर रहा है। इस बीच इजरायल की सेना को बड़ी कामयाबी मिली है। इजरायल की ओर से किए गए हमले में हिजबुल्लाह के दो कमांडर मारे गए हैं।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: October 10, 2024 13:58 IST
Israel Attack Hezbollah- India TV Hindi
Image Source : FILE AP Israel Attack Hezbollah

Israel Hezbollah War: इजरायल का लेबनान पर ताबड़तोड़ हमला जारी है। बीते कुछ दिनों में इजरायल ने अपने हमलों को और तेज किया है। अब तक लेबनान में इजरायल की ओर से की गई सैन्य कार्रवाई में हिजबुल्लाह को भारी नुकसान पहुंचा है। इस बीच इजरायल की तरफ से किए गए हमले में हिजबुल्लाह के दो और कमांडर मारे गए हैं। इजरायल की सेना ने हिजबुल्लाह के दो और कमांडरों के मारे जाने की पुष्टि भी कर दी है।

मारे गए हिजबुल्लाह के कमांडर

इजरायल ने हिजबुल्लाह के जिन आतंकियों को ढेर किया है उनका नाम अहमद मुस्तफा और मोहम्मद अली हमदान बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि अली हमदान हिजबुल्लाह के एंटी टैंक का कमांडर था। इजरायल ने लेबनान में हिजबुल्लाह के कई हथियार डिपो भी तबाह कर दिए हैं।

जारी है इजरायल की बमबारी

बता दें कि, पिछले 24 घंटों में इजरायली डिफेंस फोर्सेस ने हमास और हिजबुल्लाह के 230 से ज्यादा ठिकानों को टारगेट किया है। दक्षिणी लेबनान में इजरायली सेना ने हिजबुल्लाह के कई लॉन्च पैड्स को भी तबाह कर दिया है। 

ईरान पर हमले की है तैयारी?

इस बीच यहां यह भी बता दें कि, इजरायल ईरान पर घातक हमला करने की तैयारी कर चुका है। इसका अंदाजा इजरायली के रक्षा मंत्री योव गैलेंट के बयान से भी लगाया जा सकता है। इजरायली रक्षा मंत्री ने कहा है कि ईरान पर इजरायल का हमला ‘घातक’ और ‘चौंकाने’ वाला होगा। रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने यह बयान बाइडेन और नेतन्याहू के बीच हुई बातचीत के कुछ समय बाद दिया है। गैलेंट ने कहा कि हाल में ईरानकी तरफ से किए गए मिसाइल हमले का कड़ा जवाब दिया जाएगा। गैलेंट के कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि इजरायली हमले से ईरान सकते में आ जाएगा। कोई विवरण दिए बिना रक्षा मंत्री ने कहा, ‘वो समझ नहीं पाएंगे कि क्या हुआ और कैसे हुआ।’

यह भी पढ़ें:

इजरायल-हिजबुल्लाह जंग के बीच बेरूत पहुंचे तुर्किये की नौसेना के जहाज, जानिए क्या बोले लोग

विनाशकारी तूफान मिल्टन ने फ्लोरिडा में मचाई तबाही, घातक बवंडरों ने घरों को कर दिया नष्ट

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement