Monday, July 01, 2024
Advertisement

गाजा पट्टी में इजरायल ने किए ताबड़तोड़ हमले, 40 फिलिस्तीनियों की मौत

पिछले कुछ घंटों में सेना ने झड़पों में कई को मार गिराया और इजरायली सैनिकों को क्षेत्र में एक स्कूल परिसर के अंदर एक हथियार डिपो मिला है।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: June 30, 2024 10:42 IST
Israel, Gaza- India TV Hindi
Image Source : FILE गाजा में इजरायल का हमला

गाजा: गाजा पट्टी इलाके में पिछले 24 घंटों में इजरायली हमलों में कम से कम 40 फिलिस्तीनी मारे गए और 224 अन्य घायल हो गए। गाजा में स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि इजरायल के हमलों मे कुल फिलिस्तीनी मौतों की संख्या अब 37,834 हो गई है। अक्टूबर 2023 से फिलिस्तीनी-इजरायल संघर्ष शुरू होने के बाद से 86,858 लोग घायल हुए हैं।

शुजाया क्षेत्र में हमला जारी

अधिकारियों ने कहा कि इजरायली बलों और फिलिस्तीनी सशस्त्र गुटों के बीच झड़पों के कारण बचाव दलों को कई बाधाओं का सामना करना पड़ा, खास कर दक्षिणी गाजा के रफा शहर और पूर्वी गाजा के शुजाया में। इजरायली सैन्य प्रवक्ता अविचाय एड्रै ने  एक प्रेस बयान में कहा कि इजरायली सेना शुजाया क्षेत्र में "आतंकवादी" ठिकानों पर हमला जारी रखे हुए है।

स्कूल परिसर में मिला हथियार डिपो

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ घंटों में सेना ने झड़पों में कई को मार गिराया और इजरायली सैनिकों को क्षेत्र में एक स्कूल परिसर के अंदर एक हथियार डिपो मिला है। एड्रै के अनुसार, रफा में इजरायली सेना ने कई आतंकवादियों को मार गिराया और सुरंग सहित कई "आतंकवादी" बुनियादी ढांचे को नष्ट कर दिया।

हालात और भी बदतर 

इस बीच, फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि हजारों लोग आश्रय, भोजन, दवा और स्वच्छ पानी की समस्या झेल रहे हैं, हालात और भी बदतर हो गए हैं। पेंटागन ने शुक्रवार को घोषणा की कि मानवीय सहायता के लिए गाजा के तट पर लंगर डाले हुए अमेरिकी जहाज को प्रतिकूल मौसम के कारण हटा दिया गया है। (आईएएनएस)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement