Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. इजराइल ने वेस्ट बैंक में आतंकी ठिकाने पर किया घातक हमला, मचा दी तबाही

इजराइल ने वेस्ट बैंक में आतंकी ठिकाने पर किया घातक हमला, मचा दी तबाही

आतंकियों के खिलाफ इजराइल एक्शन मोड में है। वेस्ट बैंक में इजराइल ने आतंकी ठिकाने को निशाना बनाया है। इजराइल की इस सैन्य कार्रवाई में कम से कम सात फलस्तीनी मारे गए हैं।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: May 22, 2024 11:46 IST
israel force (file)- India TV Hindi
Image Source : REUTERS israel force (file)

जेनिन: इजराइली सैनिकों ने मंगलवार को वेस्ट बैंक के एक आतंकी ठिकाने पर धावा बोला, जिसमें एक चिकित्सक सहित कम से कम सात फलस्तीनी मारे गए। स्थानीय अधिकारियों ने  यह जानकारी दी है। गाजा पट्टी में सात महीने पहले युद्ध छिड़ने के बाद से क्षेत्र में किए गए सबसे घातक हमलों में से यह एक है। इजराइली सेना ने कहा कि उत्तरी वेस्ट बैंक के शहर जेनिन में एक अभियान के तहत आतंकवादियों को निशाना बनाया गया। 

आतंकियों का गढ़ रहा है जेनिन 

फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कम से कम सात फलस्तीनी मारे गए हैं और अन्य नौ घायल हैं। उनकी पहचान अभी जाहिर नहीं की गई है। फलस्तीनी इस्लामी जिहाद आतंकी समूह ने कहा कि उसके लड़ाकों ने इजराइली सैनिकों का मुकाबला किया। हालांकि, जेनिन गवर्नमेन्ट हॉस्पिटल के निदेशक विसम अबु बकर के अनुसार, मरने वालों में चिकित्सा संस्थान के सर्जरी विशेषज्ञ ओसायेद कमाल जाबरीन भी शामिल हैं। जेनिन आतंकवाद का एक मुख्य केंद्र रहा है। 

इजराइल को अमेरिका का समर्थन 

इस बीच आपको यहां यह भी बता दें कि, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक बार फिर से इजराइल के लिए अपना समर्थन दोहराया है। बाइडेन ने इस दावे को खारिज कर दिया है कि गाजा में जो हो रहा है वह नरसंहार है। बाइडेन ने कहा है कि मैं स्पष्ट कर दूं कि हम इजराइल की सुरक्षा के खिलाफ खतरों में हमेशा उसके साथ खड़े रहेंगे। बाइडेन ने ये भी बताया कि  उनका प्रशासन हमास द्वारा बंधक बनाए गए शेष लोगों की रिहाई के लिए बातचीत करने के लिए काम कर रहा है। 

हमास के आतंकियों ने किया था हमला 

हमास के आतंकियों नें बीते साल दक्षिणी इजराइल पर हमला कर करीब 1,200 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था और करीब 250 लोगों को बंधक बना लिया था। इसके जवाब में इजराइल ने गाजा में सैन्य हमला किया जिसमें करीब 35,000 फलस्तीनीयों की मौत हो गई है। फिलहाल इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है। (एपी)

यह भी पढ़ें:

लंदन से सिंगापुर जा रही फ्लाइट में टर्बुलेंस की वजह से एक यात्री की मौत, कई घायल

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement