Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. इजराइल की दो टूक, कहा 'हमास ने हमारे लोगों को बंधक बनाया, नरक में रखा...लड़ना बंद नहीं करेंगे हम'

इजराइल की दो टूक, कहा 'हमास ने हमारे लोगों को बंधक बनाया, नरक में रखा...लड़ना बंद नहीं करेंगे हम'

इजराइल ने एक बार फिर दुनिया को साफ संदेश दे दिया है कि हमास के आतंकियों के खिलाफ जंग जारी रहेगी। इजराइली सेना ने कहा है कि हमास ने हमारे लोगों को बंधक बना रखा है सेना अपना काम कर रही है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Published on: May 30, 2024 16:40 IST
israel army- India TV Hindi
Image Source : AP israel army

Israel Hamas War: इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है। रफह में भी इजराइल ने सैन्य कार्रवाई शुरू कर दी है। इजराइली सेना रफह के अंदर तक टैंक लेकर घुस चुकी है और हमास आतंकियों पर लगातार पलटवार किया जा रहा है। रफह शह पर इजराइली हमलों के बाद गाजा में जंग रोकने को लेकर अंतरराष्ट्रीय दबाव के बीच इजराइल ने एक बार फिर दुनिया के सामने अपनी मंशा साफ कर दी है। इजराइल ने साफ कह दिया है कि जंग जारी रहेगी। इजराइल के इस रुख से साफ है कि फिलहाल जंग रुकने के कोई आसार नहीं है। 

लड़ना बंद नहीं करेंगे 

इजराइली सेना की तरफ से कहा गया है, 'हमास ने रफह में हमारे लोगों को बंधक बना रखा है, यही वजह है कि हमारी सेना रफह पर अपना काम कर रही है। हमास ने गाजा में हमारी सीमा के पार, रफह सहित, हमारे बंधकों को नरक में रखा हुआ है। हम उनकी आजादी के लिए लड़ना बंद नहीं करेंगे।''

बेंजामिन नेतन्याहू का के सख्त तेवर 

वैसे यह पहला मौका नहीं है जब जंग को लेकर इजराइल का सख्त रवैया देखने को मिला है। इससे पहले अंतरराष्ट्रीय, खासकर अमेरिका के दबाव को खारिज करते हुए इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने साफ कहा था कि अगर इजराइल को अकेले खड़ा रहने के लिए मजबूर किया गया, तो वह अकेले खड़ा रहेगा लेकिन अपनी आत्मरक्षा करने से पीछे नहीं हटेगा। नेतन्याहू की यह बयान तब सामने आया था जब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था कि गाजा के दक्षिणी शहर रफह पर हमले के लिए वाशिंगटन इजराइल को हथियार नहीं देगा।

हमास ने क्या कहा 

यहां यह भी बता दें कि, हाल ही में रफह पर इजराइली सैन्य कार्रवाई के बाद हमास ने कथित तौर पर मध्यस्थों को बता दिया था कि वह युद्धविराम या कैदियों की अदला-बदली के समझौते पर कोई बातचीत नहीं करेगा। हमास के एक वरिष्ठ अधिकारी ओसामा हमदान ने बेरूत में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हम इजराइली बंधकों को नहीं छोड़ेंगे और अगर छोड़ेंगे तो अपनी शर्त पर।

यह भी पढ़ें:

सऊदी अरब और ईरान के बीच फिर ठनी, Saudi ने ईरानी पत्रकारों को नहीं करने दिया हज; भेजा वापस

राष्ट्रपति रईसी के निधन के बाद फिर पाकिस्तान-ईरान में बढ़ा तनाव, ईरानी सेना की गोलीबारी में 4 पाकिस्तानियों की मौत

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement