Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. इजरायल और ईरान के बीच युद्ध की आशंका और बढ़ी, एअर इंडिया ने तेल-अवीव जाने वाली उड़ानों को किया रद्द

इजरायल और ईरान के बीच युद्ध की आशंका और बढ़ी, एअर इंडिया ने तेल-अवीव जाने वाली उड़ानों को किया रद्द

इजरायल और ईरान में जंग के खतरे के बीच अब एयर इंडिया ने तेल-अवीव जाने वाली उड़ानों को रद्द कर दिया है। इससे पहले भारत सरकार ने अपने नागरिकों को लेबनान तत्काल छोड़ देने के लिए परामर्श जारी किया था। हमास चीफ इस्माइल हानिया की हत्या के बाद इजरायल और ईरान आमने-सामने हैं।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: August 02, 2024 0:01 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्लीः इजरायल-ईरान के बीच युद्ध की आशंका बढ़ने के बाद भारत सरकार एक्शन में आ गई है। भारतीयों को तत्काल लेबनान छोड़ देने की चेतावनी देने के बाद अब एअर इंडिया ने तेल अवीव जाने वाली अपनी सारी उड़ानों को रद्द कर दिया है। इससे काफी यात्रियों को परेशानी का भी सामना करना पड़ा। मगर इजरायल जाने वाले सभी यात्रियों को तेल-अवीव की यात्रा से बचने का परामर्श भी सरकार की ओर से जारी किया जा चुका है।

एयर इंडिया ने परिचालन कारणों का हवाला देते हुए बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय राजधानी से तेल अवीव जाने वाली अपनी उड़ान रद्द कर दी। इजरायल और हमास के बीच जारी संघर्ष में बढ़ते तनाव की पृष्ठभूमि में उड़ान को रद्द किया गया है। एअर इंडिया हर हफ्ते दिल्ली से तेल अवीव के लिए चार उड़ानें संचालित करती है। अपनी वेबसाइट पर अपडेट में एअर इंडिया ने कहा कि उसने परिचालन कारणों से एक अगस्त को दिल्ली से तेल अवीव जाने वाली अपनी उड़ान एआई139 और तेल अवीव से दिल्ली आने वाली उड़ान एआई140 रद्द कर दी है। बयान में कहा गया, “इन दोनों उड़ानों में यात्रा के लिए कन्फर्म बुकिंग वाले यात्रियों को पुनर्निर्धारण और रद्दीकरण शुल्क पर एक बार छूट दी जाएगी। असुविधा के लिए हम खेद व्यक्त करते हैं। 

इस्माइल हनियेह की हत्या ने बढ़ाया तनाव

ईरान के राष्ट्रपति डॉ. मसूद पेजेशकियन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने गए हमास चीफ इस्माइल हनियेह उर्फ इस्माइल हानिया की समारोह के कुछ घंटे बाद ही हत्या कर दी गई थी। हानियो को तेहरान स्थित उनके घर पर एक हवाई हमले में मार गिराया गया। इसके बाद ईरान ने इजरायल से बदला लेने की धमकी दी है। (भाषा)

यह भी पढ़ें

कुपवाड़ा में मारा गया हाफिज सईद का करीबी पाकिस्तानी एसएसजी कमांडो, भारत में घुसपैठ के दौरान हुआ ढेर


कुपवाड़ा में मारा गया हाफिज सईद का करीबी पाकिस्तानी एसएसजी कमांडो, भारत में घुसपैठ के दौरान हुआ ढेर
 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement