Tuesday, October 01, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. ईरान ने इजरायल पर कैसे की रॉकेट्स की बरसात, दिल दहलाने वाले Videos आए सामने

ईरान ने इजरायल पर कैसे की रॉकेट्स की बरसात, दिल दहलाने वाले Videos आए सामने

मध्य पूर्व एशिया में एक और जंग शुरू हो गई है। ईरान ने इजरायल के ऊपर मिसाइलों की बरसात कर दी है। ईरान ने 200 से भी ज्यादा मिसाइलों से हमला किया है। इस हमले के वीडियो भी सामने आए हैं।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: October 01, 2024 23:33 IST
iran attacked israel with rockets- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ईरान ने इजरायल पर किया हमला।

इजरायल और ईरान के बीच हालात अब जंग के स्तर तक पहुंच गए हैं। ईरान ने इजरायल पर 200 से ज्यादा रॉकेट दागे हैं जिस कारण पूरे मध्य पूर्व में तनाव चरम पर पहुंच गया है। जानकारी के मुताबिक, ईरानी मिसाइलों के हमलों से बचने के लिए इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को भी शेल्टर में जाना पड़ा है। इजरायल पर किए गए ईरान के भयानक मिसाइल हमले के कई वीडियोज भी सामने आ रहे हैं।

निशाने पर 10 मिलियन इजरायली नागरिक

ईरान के मिसाइल हमले के बीच पूरे इजरायल में सायरन बज रहे हैं। इजरायल का दावा है कि ईरानी हमले के निशाने पर करीब 10 मिलियन इजरायली नागरिक हैं। इजरायली सेना ने कहा है कि ईरान की कई मिसाइलों को एयर डिफेंस सिस्टम ने मार गिराया है। इजरायल की ओर जाती हुई ईरानी मिसाइलों को जॉर्डन के हवाई क्षेत्र में भी रोका गया है।

ईरान ने जारी किया बयान

ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड्स ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा है कि इस्माइल हानिया, नसरल्ला और ईरानी जनरल की हत्या के जवाब में इजरायल पर मिसाइल हमला किया है। इस कार्रवाई को सर्वोच्च सुरक्षा परिषद से मंजूरी दी गई थी। ईरानी रिवोल्यूशनरी गार्ड ने जवाबी कार्रवाई की चेतावनी दी है। संयुक्त राष्ट्र में ईरान के मिशन ने कहा है कि अगर इजरायल मिसाइल हमले का जवाब देता है, तो हम विनाशकारी तरीके से जवाब देंगे।

शुरू हो सकती है बड़ी जंग

माना जा रहा है कि ईरान के मिसाइल हमले के बाद मध्य पूर्व एशिया में बड़ी जंग शुरू हो सकती है। इजरायल ने पहले ही कहा है कि वह ईरान के किसी भी हमले का जवाब देगा। वहीं, इजरायल को अमेरिका का भी साथ मिला है। अमेरिका के रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने कहा है कि ईरान को इजरायल पर सीधे हमले के गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। उन्होंने कहा है कि मैंने अपने इजरायली समकक्ष के साथ ईरान को भुगतने वाले गंभीर परिणामों पर चर्चा की है।

ये भी पढ़ें- ईरान ने इजरायल पर दागे 200 से ज्यादा मिसाइल, बंकर में गए नेतन्याहू, अमेरिका भी एक्शन में

इजरायल के तेल अवीव में गोलीबारी, कम से कम 8 लोगों की मौत, मध्य पूर्व में तनाव चरम पर

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement