Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. 1 साल तक जिसे डेट करता रहा शख्स.... उससे शादी की तो 12 दिन बाद पत्नी निकली पुरुष

1 साल तक जिसे डेट करता रहा शख्स.... उससे शादी की तो 12 दिन बाद पत्नी निकली पुरुष

पुलिसकर्मियों ने उसकी ऊंची आवाज़ को "एक महिला की तरह" बताया और कहा कि उसने वास्तव में भूमिका अच्छी तरह से निभाई है। ''अगर आप उनकी शादी की तस्वीरें देखेंगे तो अदिंडा बिल्कुल एक असली महिला की तरह दिखती हैं। पुलिस ने कहा, ''उसकी आवाज और लहजा भी सौम्य है, इसलिए उसके महिला होने पर कोई संदेह नहीं था।''

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: May 31, 2024 14:47 IST
प्रतीकात्मक फोटो। - India TV Hindi
Image Source : REUTERS प्रतीकात्मक फोटो।

इंडोनेशिया में एक शख्स के उस वक्त होश उड़ गए जब उसे अपनी शादी के 12 दिन बाद पता चला कि उसकी पत्नी एक महिला नहीं, बल्कि पुरुष है। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक 26 वर्षीय पति एके शादी से पहले 1 साल तक उसे डेट भी करता रहा। इसके बावजूद वह नहीं जान सका कि जिसे गर्लफ्रेंड समझकर वह डेट कर रहा है, वह महिला है। धीरे-धीरे दोनों में प्रेम बढ़ा तो शादी करने का फैसला कर लिया। एके को शादी के बारह दिन बाद पता चला कि उसकी पत्नी अदिंडा कंजा एक महिला है। यह जानकर एके के होश उड़ गए। 

 पति एके के अनुसार उसने कथित तौर पर 2023 में अपनी होने वाली दुल्हन से एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मिला था और बातचीत के बाद व्यक्तिगत रूप से मिलने का फैसला किया। एके ने कहा कि जब वे मिलते थे तो अदिंडा हमेशा पारंपरिक मुस्लिम पोशाक पहनती थीं, जिससे उनका पूरा चेहरा ढक जाता था। हालांकि वह शुरू में नकाब से परेशान नहीं थे और इसे इस्लाम के प्रति उनकी भक्ति के संकेत के रूप में देखते थे। 

प्यार होने के बाद किया शादी का फैसला

मिलते-मिलते जब आख़िरकार दोनों में प्यार हो गया तो उन्होंने शादी करने का फैसला किया। अदिंडा ने एके को बताया कि शादी में शामिल होने के लिए उनका कोई परिवार नहीं है। इसलिए जोड़े ने 12 अप्रैल को एके के घर पर एक मामूली समारोह का विकल्प चुना और शादी कर ली। शादी के 12 दिन बाद इंडोनेशियाई व्यक्ति एके को पता चला कि उसकी पत्नी वास्तव में एक पुरुष है। इससे उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। हालांकि शादी के बाद भी अदिंडा ने लगातार अपने पति से अपना चेहरा छुपाया और अपने गांव में अपने परिवार और दोस्तों के साथ मेलजोल से इनकार कर दिया। इसके अलावा उसने शादी को पूरा करने से इनकार कर दिया और अपने मासिक धर्म से लेकर अस्वस्थ महसूस करने जैसे कारणों का हवाला देते हुए अंतरंगता से बचने के लिए बहाने ढूंढे।

खोजबीन करने पर चला पता

बारह दिनों के संदिग्ध व्यवहार के बाद एके ने अपनी पत्नी के बारे में खोजबीन शुरू किया तो उसे पता चला कि अदिंडा के माता-पिता अभी भी जीवित थे और वे उसके साथ अपने बच्चे के रिश्ते से पूरी तरह अनजान थे। चौंकाने वाली बात यह है कि उन्हें यह भी पता चला कि अदिंडा वास्तव में एक आदमी था, जिसे ईएसएच के रूप में पहचाना गया जो 2020 से क्रॉस-ड्रेसिंग कर रहा है। पुलिस जांच के दौरान, ईएसएच ने खुलासा किया कि उसने परिवार की संपत्ति चुराने के लिए एके से शादी की थी।

यह भी पढ़ें

अमेरिका के मिनियापोलिस में चलीं ताबड़तोड़ गोलियां, संदिग्ध हमलावर समेत 3 लोगों की मौत


रूस के अल्ताई में राष्ट्रपति पुतिन का मकान जलकर हुआ खाक, यूक्रेन ने किया हमला या लगी रहस्यमयी आग?
 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement