Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. Bangladesh: भारतीय वीजा आवेदन केंद्रों ने तत्काल चिकित्सा और छात्र वीजा के लिए सीमित स्लॉट खोले

Bangladesh: भारतीय वीजा आवेदन केंद्रों ने तत्काल चिकित्सा और छात्र वीजा के लिए सीमित स्लॉट खोले

बांग्लादेश के प्रमुख शहरों में भारतीय वीजा आवेदन केंद्रों ने तत्काल चिकित्सा और छात्र वीजा की आवश्यकता वाले बांग्लादेशी नागरिकों के लिए सीमित अपॉइंटमेंट स्लॉट की पेशकश शुरू कर दी है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: September 02, 2024 18:40 IST
Indian Visa Application Centres in Bangladesh- India TV Hindi
Image Source : FILE Indian Visa Application Centres in Bangladesh

ढाका: बांग्लादेश के प्रमुख शहरों में भारतीय वीजा आवेदन केंद्रों ने तत्काल चिकित्सा और छात्र वीजा की आवश्यकता वाले बांग्लादेशी नागरिकों के लिए सीमित आवेदन स्लॉट की पेशकश शुरू कर दी है। ये सेवाएं ढाका, चटगांव, राजशाही, सिलहट और खुलना में प्रदान की जा रही हैं। बांग्लादेश में भारतीय वीजा एप्लीकेशन सेंटर (आईवीएसी) ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी है। 

आईवीएसी ने क्या कहा?

बांग्लादेश में भारतीय वीजा आवेदन केंद्र (आईवीएसी) ने एक बयान में कहा, “इसके अलावा, इन पांच केंद्रों ने उन अत्यावश्यक मामलों के लिए सीमित आवेदन स्लॉट भी खोले हैं, जहां बांग्लादेशी छात्रों और श्रमिकों को तीसरे देश की यात्रा करने की आवश्यकता होती है और जिनके लिए उन्होंने पहले से ही भारत में विदेशी दूतावासों के साथ वीजा के लिए समय ले रखा है।” बयान में कहा गया है, “ये सेवाएं तब तक सीमित रहेंगी जब तक कि आईवीएसी अपना सामान्य परिचालन फिर से शुरू नहीं कर देता।” 

बांग्लादेश में हुआ क्या?

बांग्लादेश में सरकारी नौकरियों में विवादास्पद आरक्षण प्रणाली के खिलाफ छात्रों द्वारा बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया गया था। प्रदर्शन जुलाई के मध्य में शुरू हुआ और अंततः पांच अगस्त को शेख हसीना के नेतृत्व वाली अवामी लीग सरकार को सत्ता से हटा दिया गया। जुलाई के मध्य से लेकर अब तक विरोध प्रदर्शनों के कारण 600 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं। वर्तमान में, 84 वर्षीय नोबेल पुरस्कार विजेता मुहम्मद यूनुस के नेतृत्व में एक अंतरिम सरकार देश चला रही है। (भाषा)

यह भी पढ़ें:

S-400 की खूबियां हैं शानदार, मिसाइल सिस्टम की खासियत जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

हेलीकॉप्टर क्रैश या कुछ और, इस वजह से हुई ईरान के पूर्व राष्ट्रपति रईसी की मौत; हैरान कर देगी रिपोर्ट

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement