Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. देवदूत बने भारतीय नौसैना के जवान, एयरलिफ्ट कर बचाई चीनी नाविक की जान

देवदूत बने भारतीय नौसैना के जवान, एयरलिफ्ट कर बचाई चीनी नाविक की जान

भारतीय नौसेना ने समुद्र में गंभीर रूप से घायल हुए चीनी नाविक की जान बचाई है। चीनी नाविक को भारतीय नौसेना के हेलीकॉप्टर के जरिए एयरलिफ्ट किया गया है।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Amit Mishra Published on: July 24, 2024 18:24 IST
भारतीय नौसेना ने बचाई...- India TV Hindi
Image Source : इंडिया टीवी भारतीय नौसेना ने बचाई चीनी नाविक की जान

Indian Navy Save Chinese Mariner: भारतीय नौसेना ने एक बार फिर अपने साहस और मानवीयता का परिचय दिया है। भारतीय नौसेना ने एक चीनी नाविक की जान बचाई है जो चोट लगने की वजह से समुद्र में गंभीर रूप से घायल हो गया था। यह घटना भारतीय नौसेना की त्वरित कार्रवाई और कुशलता का प्रमाण है। भारतीय नौसेना को आपातकालीन संदेश प्राप्त हुआ कि एक चीनी व्यापारिक जहाज पर सवार एक नाविक की हालत बहुत गंभीर है और उसे तुरंत चिकित्सा सहायता की आवश्यकता है। भारतीय नौसेना ने बिना किसी देरी के अपने चिकित्सा दल और हेलीकॉप्टर को उस जहाज की ओर रवाना किया।

भारतीय नौसेना का पराक्रम

भारतीय नौसेना के चिकित्सा दल ने मौके पर पहुंचकर चीनी नाविक का प्राथमिक उपचार किया और उसे सुरक्षित तरीके से भारतीय नौसेना के जहाज पर लाया गया। वहां उसे आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं प्रदान की गईं। चीनी नाविक की हालत स्थिर होने के बाद उसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी स्थिति में सुधार हो रहा है।

Indian Navy

Image Source : INDIA TV
Indian Navy

भारतीय नौसेना की सराहना

इस साहसिक और मानवीय कदम के लिए भारतीय नौसेना की व्यापक रूप से सराहना हो रही है। इस घटना ने यह सिद्ध कर दिया है कि भारतीय नौसेना न केवल अपने देश की सुरक्षा में तत्पर है, बल्कि मानवता की सेवा में भी अग्रणी भूमिका निभा रही है। घटना यह दिखाती है कि संकट के समय में मानवता और सहयोग सर्वोपरि है। 

Indian Navy Save Chinese Mariner

Image Source : INDIA TV
Indian Navy Save Chinese Mariner

भारतीय नौसेना की बढ़ी प्रतिष्ठा

भारतीय नौसेना की इस त्वरित और सफल कार्रवाई ने दोनों देशों के बीच विश्वास और सहयोग को भी बढ़ावा दिया है। भारतीय नौसेना के इस मानवीय कदम ने ना केवल एक जीवन बचाया बल्कि वैश्विक मंच पर भारतीय नौसेना की प्रतिष्ठा को और बढ़ाया है।

यह भी पढ़ें:

ओलंपिक से पहले पेरिस में ऑस्ट्रेलियाई महिला के साथ दरिंदगी, पांच लोगों ने किया गैंगरेप

तूफान 'गेमी' से निपटने की तैयारी में जुटा ताइवान, फिलीपींस में अब तक 13 लोगों की गई जान

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement