Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. सिंगापुर में भारतीय ने अपनी करतूतों से पूरे देश को किया शर्मिंदा, मॉल के गेट पर ही कर दिया शौच; अब मिली ये सजा

सिंगापुर में भारतीय ने अपनी करतूतों से पूरे देश को किया शर्मिंदा, मॉल के गेट पर ही कर दिया शौच; अब मिली ये सजा

एक भारतीय ने सिंगापुर में अपनी हरकतों से पूरे देश का सिर शर्म से झुका दिया है। व्यक्ति ने मॉल के गेट पर ही शौच कर दिया। इसके बाद वहीं गेट पर सो गया। सुबह घर आया, लेकिन उसकी करतूत कैमरे में कैद हो चुकी थी। इसके बाद वह पकड़ा गया।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: September 20, 2024 10:24 IST
सिंगापुर। - India TV Hindi
Image Source : AP सिंगापुर।

सिंगापुर: सिंगापुर में एक भारतीय ने अपनी करतूतों से पूरे देश को शर्मिंदा कर दिया है। भारतीय शख्स ने एक मॉल के गेट पर ही शौच करके पूरे देश की नाक कटवा दी है। घटना सिंगापुर के मरीना बे सैंड्स स्थित ‘द शॉप्स’ मॉल की हैं, जहां के प्रवेश द्वार पर शौच करने वाले भारतीय निर्माण श्रमिक पर वहां की कोर्ट ने 400 सिंगापुर डॉलर का जुर्माना लगाया है। यह घटना पिछले वर्ष 30 अक्टूबर की है। समाचारपत्र ‘टुडे’ में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार निर्माण श्रमिक रामू चिन्नारसा (37) ने पर्यावरणीय सार्वजनिक स्वास्थ्य (सार्वजनिक सफाई) विनियमों के तहत जुर्म कुबूल कर लिया है।

दरअसल पिछले वर्ष अक्टूबर में फेसबुक पर घटना की एक तस्वीर सार्वजनिक हुई थी, जिसे लगभग दो दिनों में 1500 से अधिक ‘लाइक’ मिले थे, उस पर 1700 टिप्पणियां की गई थीं और 4,700 बार उसे साझा किया गया था। समाचारपत्र में प्रकाशित खबर के अनुसार इससे पहले रामू ने तीन बोतल शराब पी थी और ‘मरीना बे सैंड्स कैसीनो’ में जुआ खेला था। सुबह करीब पांच बजे वह कसीनो से बाहर निकला। वह शौच के लिए जाना चाहता था लेकिन बेहद नशे में होने के कारण वह शौचालय नहीं जा सका और उसने मॉल के प्रवेश द्वार पर ही शौच किया।

गेट पर शौच करके वहीं सो गया 

खबर के अनुसार मॉल के गेट पर शौच करने के बाद वह ‘मरीना बे सैंड्स’ के बाहर ही एक पत्थर की बेंच पर सो गया। फिर लगभग सुबह 11 बजे वह क्रांजी स्थित अपने ‘डॉरमेट्री’ लौटा। उप लोक अभियोजक (डीपीपी) एडेल ताई ने कहा कि ‘मरीना बे सैंड्स’ के एक सुरक्षा अधिकारी ने उसी दिन सोशल मीडिया पर रामू से जुड़ा वीडियो देखा और पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई। ‘टुडे’ के अनुसार, मामले की सुनवाई के दौरान डिस्ट्रिक्ट जज क्रिस्टोफर गो एंग चियांग ने रामू से कहा, ‘‘खुद को शराब के नशे में इतना धुत मत कर लो कि इस तरह की घटनाएं हों। अगर इस तरह की घटना फिर हुई तो इससे भी ज्यादा जुर्माना लगाया जाएगा। मुझे उम्मीद है कि आगे ऐसा नहीं होगा।  (भाषा)

यह भी पढ़ें

इजरायल ने "हमास" के बाद अब "हिजबुल्ला को खत्म करने की खाई कसम", लेबनान पर रात भर बरसाए बम; 1000 रॉकेट बैरल लांचर ध्वस्त

कौन हैं राजा कृष्णमूर्ति जो कमला हैरिस के पक्ष में प्रचार को उतरे, अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में बढ़ी हलचल

 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement