Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. जेल में रहते ही इमरान खान ने सरकार की नाक में कर दिया दम, अब पीएम शहबाज शरीफ ने किया बड़ा ऐलान

जेल में रहते ही इमरान खान ने सरकार की नाक में कर दिया दम, अब पीएम शहबाज शरीफ ने किया बड़ा ऐलान

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने विभिन्न मोर्चों पर शहबाज शरीफ की सरकार को परेशान कर रखा है। जेल में रहते ही इमरान खान की रणनीति के तहत उनकी पार्टी पाकिस्तान सरकार का जबरदस्त विरोध कर रही है। अब पीएम शहबाज शरीफ ने इससे निपटने का प्लान बनाया है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: July 14, 2024 21:02 IST
शहबाज शरीफ, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री। - India TV Hindi
Image Source : REUTERS शहबाज शरीफ, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने जेल में रहते-रहते ही शाहबाज शरीफ सरकार की नाक में दम कर रखा है। ऐसे में अब शहबाज भी शरीफ बने रहने के मूड में नहीं हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने देश में अस्थिरता एवं अनिश्चितता फैलाने में लगे तत्वों को बेनकाब करने की जरूरत पर बल दिया है। आर्थिक रूप से खस्ताहाल उनकी सरकार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। ‘

एआरवाई न्यूज’ की खबर है कि शरीफ ने सीनेट (पाकिस्तानी संसद के एक सदन) में पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के संसदीय दल के नेता तथा विदेश मामलों से संबंधित सीनेट की स्थायी समिति के अध्यक्ष इरफान सिद्दिकी के साथ बैठक के दौरान परोक्ष रूप से विपक्ष की ओर इशारा करते हुए यह बात कही। किसी भी दल का नाम लिये बगैर प्रधानमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि सरकार और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) को सरकार, देश एवं राष्ट्रीय सुरक्षा संस्थानों के विरुद्ध चल रहे संगठित अभियान को विफल करने की प्रभावी रणनीति विकसित करने पर जरूर ध्यान देना चाहिए।

इमरान की पार्टी कर रही सरकार को चौतरफा विरोध

खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी सभी मोर्चों पर सरकार का विरोध कर रही है और आरोप लगा रही है कि पीएमएल-एन ने आठ फरवरी को हुए आम चुनाव के जनादेश को चुरा लिया है। खान जेल में बंद हैं। विदेश मामलों से संबंधित सीनेट की स्थायी समिति का अध्यक्ष निर्वाचित होने पर सिद्दिकी को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री ने उम्मीद जतायी कि उनके नेतृत्व में यह समिति दुनिया में पाकिस्तान की सकारात्मक और शांतिपूर्ण छवि को बढ़ावा देने पर विशेष ध्यान देगी।  (भाषा) 

यह भी पढ़ें

नेपाल के राष्ट्रपति रामचंद्र पौडेल ने केपी. शर्मा ओली को नियुक्त किया नया प्रधानमंत्री, 15 जुलाई को लेंगे शपथ


अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को गोली लगने के बाद अब कैसी है हालत, जानें क्या आगे प्रचार को रखेंगी जारी?
 

 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement