Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. इमरान खान को लगा बड़ा झटका, पुलिस ने लाहौर में PTI के कई नेताओं को गिरफ्तार किया

इमरान खान को लगा बड़ा झटका, पुलिस ने लाहौर में PTI के कई नेताओं को गिरफ्तार किया

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी (PTI) की तरफ से कहा गया है कि पंजाब पुलिस ने संगठन के कई नोताओं को गिरफ्तार कर लिया है। पीटीआई नेताओं के खिलाफ यह कार्रवाई लाहौर में होने वाले प्रस्तावित शक्ति प्रदर्शन से पहले की गई है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: September 19, 2024 17:39 IST
Police Arrested PTI Leaders in Lahore (सांकेतिक तस्वीर)- India TV Hindi
Image Source : FILE AP Police Arrested PTI Leaders in Lahore (सांकेतिक तस्वीर)

लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि पंजाब पुलिस ने उसके संगठन के नोताओं पर कार्रवाई शुरू कर दी है। पीटीआई की तरफ से कहा गया है कि शनिवार को लाहौर में होने वाले उसके प्रस्तावित शक्ति प्रदर्शन से पहले पार्टी के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस की तरफ से की गई यह कार्रवाई इमरान खान के लिए बड़ा झटका मानी जा रही है।

क्या बोले इमरान खान?

इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के नेता अली एजाज बुट्टर ने कहा कि पुलिस ने ‘पीटीआई’ के नेताओं अली इम्तियाज वराइच, अफजल फात और कई अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं को शनिवार (21 सितंबर) को लाहौर के मीनार-ए-पाकिस्तान के मैदान में होने वाले पार्टी के शक्ति प्रदर्शन से पहले गिरफ्तार कर लिया है। बुट्टर ने कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सरकार की ‘‘फासीवादी नीति’’ के बावजूद ‘पीटीआई’ लाहौर में एक ऐतिहासिक रैली आयोजित करेगी। ‘पीटीआई’ संस्थापक इमरान खान ने जनता से अपने घरों से बाहर निकलने और 21 सितंबर की रैली में भाग लेने को कहा है। ‘पीटीआई’ नेता सनम जावेद ने कहा, ‘‘पंजाब, खासकर लाहौर के लोगों के लिए यह इमरान खान का समर्थन करने का एक शानदार मौका है।’’

लाहौर हाईकोर्ट याचिका दायर

‘पीटीआई’ ने लाहौर हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर कोर्ट से अनुरोध किया कि वह राज्य सरकार को शनिवार की रैली से पहले उसके नेताओं और कार्यकर्ताओं को परेशान ना करने और गिरफ्तार नहीं किए जाने का आदेश दे। याचिकाकर्ता की दलील है कि रैली करना किसी भी राजनीतिक दल का संवैधानिक और कानूनी अधिकार है और ‘पीटीआई’ को इस अधिकार से वंचित नहीं किया जाना चाहिए। दूसरी ओर, पीएमएल-एन के एक कार्यकर्ता ने भी लाहौर हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है जिसमें अनुरोध किया गया है कि ‘पीटीआई’ को पंजाब में रैली करने की इजाजत ना दी जाए। (भाषा)

यह भी पढ़ें:

मोसाद से भी ज्यादा खतरनाक इजराइल की Unit 8200 ने किया बड़ा काम, दहल गया लेबनान

पेजर्स और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस विस्फोट के बाद अब इजरायल ने लेबनान पर किया बड़ा हवाई हमला, कई ठिकाने तबाह

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement