Friday, July 05, 2024
Advertisement

हिजबुल्ला ने इजराइल पर किया अब तक का सबसे बड़ा हमला, दनादन दागे रॉकेट

इजराइल पर बड़ा हमला हुआ है। हमला आतंकवादी संगठन हिजबुल्ला ने किया है। हिजबुल्ला ने इजराइल पर 200 से अधिक रॉकेट दागे हैं।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: July 04, 2024 18:49 IST
Hezbollah Fired Rockets At Israel Military Bases- India TV Hindi
Image Source : FILE AP Hezbollah Fired Rockets At Israel Military Bases

बेरूत: अपने एक वरिष्ठ कमांडर की हत्या के प्रतिशोध में आतंकी संगठन हिज्बुल्ला ने इजराइल के कई सैन्य ठिकानों पर 200 से अधिक रॉकेट दागे हैं। संगठन की तरफ से यह जानकारी दी गई है। ईरान समर्थित आतंकवादी समूह द्वारा बृहस्पतिवार को किया गया हमला लेबनान-इजराइल सीमा पर महीनों से चल रहे संघर्ष में सबसे बड़ा हमला था। हाल के हफ्तों में इस इलाके में तनाव बढ़ गया था।

इजराइल ने क्या कहा

इजराइली सेना ने कहा कि लेबनान से “रॉकेट ” उसके क्षेत्र में दागे गए थे, जिनमें से कई को बीच में ही नष्ट कर दिया गया। हताहतों की तत्काल कोई जानकारी नहीं मिली है। इजराइल और हमास के बीच पिछले 9 महीनों जंग जारी है। 

इजराइल ने हिजबुल्ला कमांडर को किया ढेर

इजराइल ने बुधवार को स्वीकार किया था कि उसने एक दिन पहले दक्षिणी लेबनान में हिजबुल्ला के तीन क्षेत्रीय डिवीजनों में से एक का नेतृत्व करने वाले मोहम्मद नामेह नासिर को मार गिराया था। इसके कुछ घंटों बाद, हिजबुल्ला ने उत्तरी इजराइल और कब्जे वाले सीरियाई गोलन पहाड़ियों पर भारी आयुधों के साथ दर्जनों कत्युशा और फलक रॉकेट दागे। उसने बृहस्पतिवार को और अधिक रॉकेट दागे। हिजबुल्ला ने कहा कि उसने इजराइल के कई ठिकानों पर विस्फोटक ड्रोन भी भेजे हैं। (एपी)

यह भी पढ़ें: 

जयशंकर ने परोक्ष रूप से कर दी पाकिस्तान की धुलाई, बोले आतंकवाद को पनाह देने वालों को...

ऑस्ट्रेलिया की संसद में घुसे फलस्तीन समर्थक, भवन की छत से लहराए बैनर; लिखा...

यूक्रेन में जंग के बीच क्यों हो रही है फूलों की चर्चा, पूरी बात जानकर खिल उठेगा आपका चेहरा

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement