Thursday, September 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. हिजबुल्लाह को एक और झटका, एयरस्ट्राइक में ड्रोन कमांडर की मौत, इजरायल ने किया दावा

हिजबुल्लाह को एक और झटका, एयरस्ट्राइक में ड्रोन कमांडर की मौत, इजरायल ने किया दावा

इजरायल ने दावा किया है कि उसने एयरस्ट्राइक में हिजबुल्ला के ड्रोन कमांडर मोहम्मद हुसैन सुरूर को मार गिराया है।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: September 26, 2024 21:38 IST
Air Strike- India TV Hindi
Image Source : PTI एयरस्ट्राइक

तेल अवीव: लेबनान में हिजुब्ल्लाह के ठिकानों पर इजरायल की सेना जबरदस्त बमबारी कर रही है। इस बीच इजरायली सेना ने दावा किया है कि उसने बेरूत के उपनगरीय क्षेत्र में एक अपार्टमेंट इमारत पर हवाई हमला करके हिजबुल्ला के ड्रोन कमांडर को मार गिराया है। मारे गए कमांडर का नाम मोहम्मद हुसैन सुरूर है। हालांकि हिजबुल्ला ने इजरायल के इस दावे पर तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की है।

बेरूत के एक उपनगर में एयरस्ट्राइक

इजरायल ने हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर जबर्दस्त एयरस्ट्राइक की। लेबनान के हिज्बुल्लाह समूह के टीवी स्टेशन ने बेरूत के एक उपनगर में इजरायली हवाई हमले की सूचना दी है। अल-मनार टीवी ने हालांकि इस हमले के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी। लेकिन इजरायल की सेना ने दावा किया कि उसने बेरूत के दक्षिण में हमला किया है। 

इससे पहले मिसाइल यूनिट कमांडर की हुई थी मौत

यह हमला ऐसे ही एक हमले के दो दिन बाद हुआ है जिसमें हिज्बुल्लाह के मिसाइल यूनिट के एक वरिष्ठ कमांडर की मौत हो गई थी। वहीं, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की सरकार में एक अति दक्षिणपंथी सहयोगी ने धमकी दी है कि यदि हिज्बुल्लाह के साथ स्थायी युद्धविराम हो गया तो वह गठबंधन छोड़ देगा। ज्यूश पावर पार्टी के प्रमुख इतामार बेन-ग्वीर ने धमकी दी कि यदि अस्थायी समझौता हो जाता है तो वे गठबंधन के साथ सहयोग निलंबित कर देंगे। उन्होंने कहा, “यदि अस्थायी संघर्ष विराम स्थायी हो जाता है, तो हम सरकार से इस्तीफा दे देंगे।” 

यह नेतन्याहू की कट्टरपंथी सरकार की अंतरराष्ट्रीय युद्ध विराम प्रयासों के प्रति नाराजगी का नवीनतम संकेत था। बेन-ग्वीर अगर गठबंधन छोड़ देते हैं, तो नेतन्याहू अपना संसदीय बहुमत खो देंगे और उनकी सरकार गिर सकती है, हालांकि विपक्षी नेताओं ने कहा है कि वे संघर्ष विराम समझौते के लिए समर्थन देंगे। 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement