Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. नेपाल में क्रैश हुआ हेलीकॉप्टर, 5 यात्रियों की दर्दनाक मौत

नेपाल में क्रैश हुआ हेलीकॉप्टर, 5 यात्रियों की दर्दनाक मौत

नेपाल के नुवाकोट में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हो गया है। इसमें 5 यात्रियों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि रसुवा जाने वाले इस हेलीकॉप्टर में पांच व्यक्ति ही सवार थे। इसमें चार चीनी नागरिक शामिल थे।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: August 07, 2024 16:06 IST
नेपाल में इसी जगह क्रैश हुआ है हेलीकॉप्टर। - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नेपाल में इसी जगह क्रैश हुआ है हेलीकॉप्टर।

काठमांडूः नेपाल के नुवाकोट में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हो गया है। इसमें सवार पांचों यात्रियों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि रसुवा जाने वाले इस हेलीकॉप्टर में पांच व्यक्ति ही सवार थे। इसमें चार चीनी नागरिक भी शामिल थे। अभी नेपाल में गत गत 24 जुलाई को इसी तरह त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें 18 लोगों की मौत हो गई थी। उसके कुछ ही दिनों बाद यह हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ है। इससे जाहिर होता है कि नेपाल में खराब प्रबंधन के कारण विमान दुर्घटनाएं बेहद आम हो गई हैं। मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है। 

घटना आज की बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार यह हेलीकॉप्टर नेपाल के नुवाकोट के शिवपुरी इलाके दुर्घटना का शिकार हुआ। इसमें एक एयर डायनेस्टी हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें सवार सभी 5 लोगों की मौत हो गई। त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के एक सूत्र ने हिमालयन टाइम्स को बताया कि हेलीकॉप्टर काठमांडू से रवाना हुआ था और सयाफ्रुबेन्सी के रास्ते में था जब वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement