Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. हमास ने किया इजरायली सैनिकों की हत्या का दावा, इजरायल ने की बदले की कार्रवाई, गाजा में 40 ठिकानों पर हमला

हमास ने किया इजरायली सैनिकों की हत्या का दावा, इजरायल ने की बदले की कार्रवाई, गाजा में 40 ठिकानों पर हमला

गाजा में इजरायली सैन्य कार्रवाई खत्म होने की खबरों के बीच एक बार फिर तनाव बढ़ गया है। हमास की ओर से इजरायली सैनिकों की हत्या के दावे के बाद इजरायल ने गाजा में 40 ठिकानों पर हमला किया।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: August 18, 2024 9:47 IST
Gaza, air strike- India TV Hindi
Image Source : FILE गाजा में इजरायल का हमला

यरूशलेम/गाजा: इजरायली सेना ने कहा है कि उसने सेंट्रल गाजा में 40 ठिकानों पर बमबारी की है। ये कार्रवाई हमास के उस दावे के बाद की गई कि उसके लोगों ने दक्षिण गाजा में कुछ इजरायली सैनिकों को मार डाला है और घायल कर दिया है। इजरायली सैन्य प्रवक्ता अविचाय एड्रै ने शनिवार को एक प्रेस बयान में कहा कि इजरायली विमानों ने पिछले कुछ घंटों में गाजा पट्टी में 40 "आतंकवादी ठिकानों" पर हमला किया, जिसमें सैन्य भवन, हथियार डिपो और अन्य शामिल हैं।

शरणार्थी शिविर से लोगों को तुरंत हटने को कहा

सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया कि एक अलग बयान में, इजरायली सेना ने सेंट्रल गाजा में माघाजी शरणार्थी शिविर में रह रहे लोगों से तुरंत हटने को कहा। यहां से इजरायल की ओर राकेट दागे गए थे। उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों से हमास द्वारा लगातार रॉकेट दागे जाने के कारण हटने के लिए कहा गया, नहीं तो सेना बलपूर्वक हटाएगी।

इजरायली सेना के दो वाहनों में बम ब्लास्ट

इस बीच, हमास की सशस्त्र शाखा अल-क़स्साम ब्रिगेड ने शनिवार को दावा किया कि उसके लोगों ने गाजा शहर के दक्षिण में कुछ इजरायली सैनिकों को मार डाला और घायल कर दिया। प्रेस बयान में कहा गया, "हमारे लोगों ने गाजा शहर के दक्षिण में ताल अल-हवा में यूनिवर्सिटी कॉलेज के आसपास इजरायली सेना के दो वाहनों में बम विस्फोट किए।"

बयान में कहा गया कि हमास के लोगों ने मशीनगनों से सैनिकों के साथ संघर्ष किया, जिसमें कुछ इजरायली सैनिक मारे गए और कुछ घायल हो गए। इजरायली सेना ने अभी तक इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

इजरायली टीवी ने 11 सैनिकों के घायल होने की पुष्टि की

इजरायली कान टीवी समाचार ने बताया कि गाजा में एक घटना में 11 इजरायली सैनिक घायल हो गए, लेकिन उसने कोई और जानकारी नहीं दी।गाजा स्थित स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को एक बयान में कहा कि पिछले 48 घंटों के दौरान, इजरायली सेना ने 69 लोगों को मार डाला है और 136 अन्य को घायल कर दिया है, जिससे अक्टूबर 2023 में फिलिस्तीनी-इजरायल संघर्ष शुरू होने के बाद से कुल मौतों की संख्या 40,074 और घायलों की संख्या 92,537 हो गई है। (इनपुट-आईएएनस)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement