Monday, October 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. Israel Hamas War: हमास ने फिर किया हमला, गाजा से दागे रॉकेट; तेल अवीव में बजे सायरन

Israel Hamas War: हमास ने फिर किया हमला, गाजा से दागे रॉकेट; तेल अवीव में बजे सायरन

हमास ने एक बार फिर रॉकेट दागते हुए इजरायल को निशाना बनाया है। हमास की तरफ से ये रॉकेट गाजा से दागे गए हैं। ऐसा हमला करके उसने यह दिखाया कि वह अब भी लड़ाई लड़ रहा है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: October 07, 2024 15:08 IST
Hamas Rocket Attack- India TV Hindi
Image Source : FILE AP Hamas Rocket Attack

यरुशलम: इजरायल पर बीते साल सात अक्टूबर को हमास के आतंकियों ने हमला किया था। इस हमले को आज एक साल पूरा हो गया है। इस बीच आज ही के दिन एक बार फिर बीच हमास की ओर से तेल अवीव और गाजा सीमा के पास रॉकेट दागे गए, जिसके कारण मध्य तेल अवीव में सायरन बज उठे। इजरायली सेना ने इस बारे में जानकारी दी है। इस दौरान किसी प्रकार के जान-माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। हमास ने यह भी कहा कि उसने गाजा के विभिन्न हिस्सों में इजरायली सेना पर हमला किया है। 

लड़ाई लड़ रहा है हमास

हमास की तरफ से यह रॉकेट ऐसे समय में दागे गए हैं जब इजरायल के इतिहास में हुए सबसे घातक हमले के एक साल पूरे होने पर सोमवार को देशवासियों ने रैलियां निकालीं और शोक समारोह आयोजित किए। इस हमले ने गाजा में युद्ध को जन्म दिया और इजरायलियों को कभी ना भूलने वाला घाव दे दिया। हमास ने सोमवार को फिर से रॉकेट दागकर यह दिखाया कि वह अब भी लड़ाई लड़ रहा है। उसने तेल अवीव और गाजा सीमा के पास रॉकेट दागे, जिससे हवाई हमले के सायरन बजने लगे। 

अपनों को दी श्रद्धांजलि

बता दें कि, इजरायल में नोवा संगीत समारोह के दौरान पिछले साल हुए आतंकी हमले में मारे गए लोगों के सैकड़ों परिवार और मित्र सोमवार को हमला स्थल पर एकत्रित हुए। यहां सात अक्टूबर को हमास के हमले के दौरान लगभग 400 लोग मारे गए थे। परिजन अपने प्रियजनों की तस्वीरों ले कर आए थे। कई लोगों ने मोमबत्तियां जलाकर अपनों को श्रद्धांजलि दी। इस स्थल के ऊपर सेना के हेलीकॉप्टर चक्कर लगा रहे थे और पूरे क्षेत्र में लगातार धमाके गूंज रहे थे, जिससे कई लोग घबरा गए। हमले में मरने वाले यार्डेन (25) के पिता शिमोन बुसिका ने कहा, ''हम बता नहीं सकते कि हमने एक साल कैसे बिताया है।''(एपी)

यह भी पढ़ें:

Explainer: हमास ने किया आतंकी हमला और फिर इजरायल ने लिया बदला, जानिए एक साल में क्या-क्या हुआ

30 साल तक दोस्ती, फिर कैसे कट्टर दुश्मन बने दोनों देश? जानिए ईरान-इजरायल WAR की Inside Story

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement