Wednesday, October 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. भारत में जर्मनी के राजदूत का देसी अंदाज, नई कार में बांधी नींबू-मिर्ची, फोड़ा नारियल; देखें VIDEO

भारत में जर्मनी के राजदूत का देसी अंदाज, नई कार में बांधी नींबू-मिर्ची, फोड़ा नारियल; देखें VIDEO

भारत में जर्मनी के राजदूत फिलिप एकरमैन ने एक नई इलेक्ट्रिक कार खरीदी। इस कार का उद्घाटन उन्होंने भारतीय अंदाज में किया। अब सोशल मीडिया पर एकरमैन का वीडिया वायरल हो गया है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: October 16, 2024 6:57 IST
German Ambassador Philipp Ackermann New Car- India TV Hindi
Image Source : ANI German Ambassador Philipp Ackermann New Car

नई दिल्ली: भारत में जर्मनी के राजदूत फिलिप एकरमैन एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। एकरमैन भारतीय परंपराओं और संस्कृति की भी तारीफ करते रहे हैं। एक बार फिर उन्होंने कुछ ऐसा किया है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जर्मनी के राजदूत ने अपने ऑफिस के लिए नई इलेक्ट्रिक कार ली है। इस नई चमचमाती बीएमडब्ल्यू कार में बैठने से पहले एकरमैन ने इसमें ‘नींबू-मिर्ची’ बांधी और फिर नारियल भी फोड़ा। उनका यही वीडियो सोशल मीडिया की सुर्खियां बन गया है।

देखें वीडियो

जर्मन राजदूत का यह वीडियो उनके ऑफिस के बाहर शूट किया गया है। इस वीडियो में जर्मन राजदूत  फिलिप एकरमैन अपनी नई इलेक्ट्रिक कार का उद्घाटन करते हुए दिखाई दे रहे हैं। सबसे पहले वो कार के ऊपर लगा कवर हटाते हैं फिर उसमें जर्मनी का राष्ट्रीय ध्वज लगाते हैं। इसके बाद वो ‘नींबू-मिर्ची’ को कार के रियर व्यू मिरर के चारों तरफ लपेट देते हैं। इसके बाद जर्मन राजदूत एक नारियल भी फोड़ते हैं। डिप्लोमैटिक ब्लू नंबर प्लेट पर गाड़ी का रजिस्ट्रेशन नंबर 27 CD1 लिखा दिख रहा है।  

क्या बोले एकरमैन

फिलिप एकरमैन ने इस अवसर पर कहा, “जर्मनी और भारत आपसी साझेदारी के लिए प्रतिबद्ध हैं। सर्दियों के समय में पर्यावरण प्रदूषण काफी ज्यादा हो जाता है। इसलिए मुझे लगा कि हमें पॉल्यूशन को कम करने में योगदान देना चाहिए। मैं एक इलेक्ट्रिक कार लेना चाहता था। मैंने इसके लिए अपने हेडक्वार्टर में बात की थी। थोड़े ही दिन बाद मेरी मांग को स्वीकार कर लिया गया। यह एक इलेक्ट्रिक कार है, जो प्रदूषण कम करती है।”

लोगों ने भी दी प्रतिक्रिया

जर्मनी के राजदूत का यह भारतीय अंदाज लोगों को भी खूब पसंद आ रहा है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो सैकड़ों लोगों ने शेयर किया है। कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर लिखा कि भारतीय परंपराओं का पालन करने पर अब कुछ लोगों के पेट दर्द शुरू हो जाएगा। कुछ लोगों ने यह भी लिखा कि कार इलेक्ट्रिक लेकर आ रहे हैं और ‘नींबू-मिर्ची’ बांधकर स्वागत कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, स्वस्तिक भी बनाना चाहिए था। एक ने लिखा, देसी कल्चर, विदेशी मेहमान। वहीं एक अन्य ने लिखा नींबू-मिर्च इंटरनेशनल हो गया।

यह भी पढ़ें:

एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्लेन में बम की धमकी, सिंगापुर ने लड़ाकू विमान भेजकर सेफ लैंड कराया

अंतरिक्ष के क्षेत्र में चीन ने कर दिया मेगा प्लान का ऐलान, क्या होगा इसका असर

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement