Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

जेल में बंद पूर्व पीएम इमरान खान के राजनीतिक सलाहकार का लाहौर से अपहरण, पाकिस्तान में मचा हड़कंप

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के राजनीतिक सलाहकार का अपहरण हो जाने की घटना से पूरे देश में हड़कंप मच गया है। इस मामले में परिवारजनों ने अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई है। घटना बुधवार की बताई जा रही है, जब जेल में बंद इमरान के राजनीतिक सलाहकार गुलाम शब्बीर का अपहरण किया गया।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: June 20, 2024 17:36 IST
इमरान खान, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री। - India TV Hindi
Image Source : REUTERS इमरान खान, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री।

लाहौर: पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के राजनीतिक सलाहकार का लाहौर से अपहरण हो गया है। इस घटना ने पाकिस्तान में खलबली मचा दी है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर से कुछ अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर इमरान के राजनीतिक सलाहकार गुलाम शब्बीर का अपहरण कर लिया है। मीडिया में आई खबरों में बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी गई। ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ अखबार ने खबर दी है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता शाहबाज गिल के बड़े भाई गुलाम शब्बीर का दो दिन पहले अज्ञात व्यक्तियों ने उस समय अपरहण कर लिया जब वह इस्लामाबाद जा रहे थे।

इमरान खान के राजनीतिक सलाहकार के अपरहण की घटना से पाकिस्तान में खलबली मच गई है। इस बाबत कान्हा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्राथमिकी उनके बेटे बिलाल ने दर्ज कराई है, जिसमें कहा गया है कि शब्बीर देर रात लाहौर के खयाबन-ए-अमीन स्थित अपने घर से निकले और इस्लामाबाद की ओर चल दिए। इस बारे में और कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। पीटीआई पार्टी के 71 वर्षीय संस्थापक खान पिछले साल अगस्त से जेल में हैं, जब उन्हें कुछ मामलों में दोषी करार दिया गया था। उनके खिलाफ करीब 200 मामले दर्ज हैं। (भाषा) 

अभी तक नहीं ढूंढ़ पाई पुलिस

घटना के 24 घंटे बीतने को हैं, लेकिन अभी तक पाकिस्तान की पुलिस इमरान के राजनीतिक सलाहकार के अपहरणकर्ताओं को नहीं ढूंढ़ पाई है। इससे इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के कार्यकर्ताओं में भारी रोष है। जेल में बंद इमरान खान भी इस घटना से बेहद हैरान हैं। 

यह भी पढ़ें

इंडोनेशिया भी भारत के साथ रणनीतिक साझेदारी को करेगा मजबूत, नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने पीएम मोदी से की फोन पर बात


भारत से अरब तक "हीट वेव" का कहर, मक्का में 68 भारतीयों समेत 1000 से ज्यादा हज यात्रियों की गर्मी से मौत
 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement