Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. बीच हवा में लहराने लगा सिंगापुर से चीन जा रहा प्लेन, यात्रियों की सांस अटकी, 7 घायल

बीच हवा में लहराने लगा सिंगापुर से चीन जा रहा प्लेन, यात्रियों की सांस अटकी, 7 घायल

सिंगापुर से चीन के ग्वांगझाऊ शहर जा रहे यात्रियों की जान उस समय सांसत में आ गई जब विमान बीच हवा में बुरी तरह लहराने लगा।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: September 07, 2024 9:59 IST
Singapore China Flight, Singapore China Flight Turbulence- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL विमान के हवा में लहराने से कई यात्रियों की सांसे अटक गई थीं।

सिंगापुर: सिंगापुर से चीन के ग्वांगझाऊ शहर जा रही एक फ्लाइट बीच हवा में ही लहराने लगी, जिससे यात्रियों की सांस अटक गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर तकनीकी खराबी के कारण बीच हवा में लहराने लगा, जिससे उसमें सवार 7 लोग घायल हो गए। घायलों में 3 क्रू मेंबर भी शामिल हैं। ‘द स्ट्रेट्स टाइम्स’ की खबर में कहा गया है कि घायलों में से एक को अस्पताल ले जाया गया है। विमानन कंपनी स्कूट ने कहा कि शुक्रवार सुबह जब विमान ग्वांगझाऊ के पास पहुंचा, तो उसमें कुछ तकनीकी खराबी आ गई थी।

ग्वांगझाऊ में अपने गंतव्य पर सुरक्षित पहुंचा विमान

कंपनी ने कहा कि बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर प्लेन स्थानीय समयानुसार सुबह 9.10 बजे अपने गंतव्य पर उतरा। इसने तड़के लगभग 5.45 बजे सिंगापुर से उड़ान भरी थी। स्कूट ने कहा, ‘ग्वांगझाऊ पहुंचने पर चार यात्रियों और चालक दल के तीन सदस्यों को चोट लगने की बात सामने आई, जिनमें से एक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया।’ एक अन्य खबर में मुंबई से फ्रैंकफर्ट जा रही विस्तार की उड़ान ‘यूके 27’ को शुक्रवार को सुरक्षा कारणों से तुर्किये की ओर मोड़ दिया गया। विमानन कंपनी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि प्लेन को एरजुरम एयरपोर्ट पर उतारा गया था।

ब्राजील में पिछले महीने हुआ था बड़ा प्लेन हादसा

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक शौचालय में धमकी भरा 'नोट' मिलने के बाद विमान का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया। एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि विमान सुरक्षित रूप से एरजुरम एयरपोर्ट पर उतर गया और प्रोटोकॉल के मुताबिक, संबंधित अधिकारियों को तुरंत सतर्क कर दिया गया। पिछले महीने ब्राजील के साओ पाउलो प्रांत में एक यात्री विमान के रिहायशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त होने से विमान में सवार सभी 62 लोगों की मौत हो गई थी।

विमान में सवार यात्रियों की संख्या को लेकर हुआ था कंफ्यूजन

वेपास नाम की कंपनी ने पहले बताया था कि उसके विमान में 62 यात्री सवार थे, लेकिन बाद में उसने संख्या को संशोधित कर 61 कर दिया और शनिवार सुबह एक बार फिर संख्या बढ़ा दी, जब उसने पाया कि कॉन्स्टेंटिनो माइया नामक यात्री का नाम उसकी मूल सूची में नहीं था। (भाषा)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement