Thursday, October 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. इजरायल ने लेबनान में सिविल डिफेंस सेंटर पर की बमबारी, 5 डॉक्टर्स की हुई मौत

इजरायल ने लेबनान में सिविल डिफेंस सेंटर पर की बमबारी, 5 डॉक्टर्स की हुई मौत

इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच जंग खतरनाक होती जा रही है। इजरायल की ओर से लेबनान में एक नागरिक सुरक्षा केंद्र पर हमला किया गया है। इस हमले में 5 पैरामेडिक्स की मौत हो गई है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: October 10, 2024 9:12 IST
Israel Attack In Southern Lebanon- India TV Hindi
Image Source : FILE REUTERS Israel Attack In Southern Lebanon

Israel Hezbollah War: इजरायल की सेना लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर भीषण बमबारी कर रही है। अब तक लेबनान में इजरायल की ओर से की गई सैन्य कार्रवाई में हिजबुल्लाह को भारी नुकसान पहुंचा है। इसी बीच, दक्षिणी लेबनान में एक नागरिक सुरक्षा केंद्र पर इजरायल ने हवाई हमला किया है। इजरायल ती तरफ से किए गए इस हमले में 5 पैरामेडिक्स (आपात स्थिति में इलाज करने वाले डॉक्टर्स) की मौत हो गई है। 

जारी है इजरायल की बमबारी

बता दें कि, पिछले 24 घंटों में इजरायली डिफेंस फोर्सेस ने हमास और हिजबुल्लाह के 230 से ज्यादा ठिकानों को टारगेट किया है। दक्षिणी लेबनान में इजरायली सेना ने हिजबुल्लाह के कई लॉन्च पैड्स को भी तबाह कर दिया है। 

पीएम नेतन्याहू का वीडियो संदेश

हाल ही में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पहले से रिकॉर्ड किए गए वीडियो संदेश में कहा था कि हमने हिजबुल्लाह की क्षमताओं को कम कर दिया है। हमने हजारों आतंकवादियों को मार गिराया है, जिनमें खुद हसन नसरल्लाह, उनके उत्तराधिकारी भी शामिल थे। वीडियो संदेश में नेतन्याहू ने लेबनान के लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि वो खुद को हिजबुल्लाह से मुक्त करें। उन्होंने यह भी कहा था कि इजरायल को अपनी रक्षा करने का अधिकार है।

ईरान पर इजरायल का पलटवार

इस बीच यहां यह भी बता दें कि, इजरायल ईरान पर घातक हमला करने की तैयारी कर चुका है। इसका अंदाजा इजरायली के रक्षा मंत्री योव गैलेंट के बयान से भी लगाया जा सकता है। इजरायली रक्षा मंत्री ने कहा है कि ईरान पर इजरायल का हमला ‘घातक’ और ‘चौंकाने’ वाला होगा। रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने यह बयान बाइडेन और नेतन्याहू के बीच हुई बातचीत के कुछ समय बाद दिया है। गैलेंट ने कहा कि हाल में ईरानकी तरफ से किए गए मिसाइल हमले का कड़ा जवाब दिया जाएगा। गैलेंट के कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि इजरायली हमले से ईरान सकते में आ जाएगा। कोई विवरण दिए बिना रक्षा मंत्री ने कहा, ‘वो समझ नहीं पाएंगे कि क्या हुआ और कैसे हुआ।’

यह भी पढ़ें:

तूफान मिल्टन ने फ्लोरिडा के Siesta Key के पास दी दस्तक, बाइडेन बोले 'यह जिंदगी और मौत का मामला'

डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए बताया 'सबसे अच्छा इंसान', बोले 'मेरे दोस्त हैं'

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement