Thursday, October 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. हिजबुल्लाह के बम हमले में मारे गए 4 इजरायली सैनिक, कई जवान हुए घायल

हिजबुल्लाह के बम हमले में मारे गए 4 इजरायली सैनिक, कई जवान हुए घायल

इजरायल इन दिनों कई मोर्चों पर जंग लड़ रहा है। मिडिल ईस्ट में किसी भी वक्त जंग और जोर पकड़ सकता है। इस बीच हिजबुल्लाह द्वारा किए विस्फोट में 4 इजरायली सैनिक मारे गए हैं और कई जवान घायल हुए हैं।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: October 03, 2024 21:04 IST
explosive device detonated by Hezbollah in a unit of the Golani Brigade 4 soldiers- India TV Hindi
Image Source : AP प्रतीकात्मक तस्वीर

इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच जंग जारी है। आए दिन इजरायल हिजबुल्लाह और हमास के आतंकियों को मार रहा है। बीते दिनों ईरान ने इजरायल के ऊपर 200 से अधिक रॉकेटों से हमला कर दिया था। इस बीच इजरायली सेना ने नई जानकारी देते हुए कहा है कि हमने बेरूत में हिजबुल्लाह के संचार और खुफिया ठिकाने पर बमबारी की है। वहीं इजरायली मीडिया ने नई जानकारी साझा करते हुए कहा कि मारून अल रस में गोलानी में ब्रिगेड की एक इकाई में हिजबुल्लाह द्वारा विस्फोट किए गए विस्फोटक उपकरण में 4 सैनिक मारे गए और अन्य घायल हो गए। बता दें कि इससे पूर्व इजरायली सेना को बड़ी कामयाबी मिली थी। इजरायल की सेना ने गुरुवार को घोषणा की थी कि उसने तीन महीने पहले किए गए हवाई हमलों के दौरान गाजा में हमास सरकार के प्रमुख रावी मुश्ताहा और दो वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारियों को मार गिराया है।

गाजा पर जारी हैं हमले

बता दें कि हाल ही में इजरायली सेना ने दक्षिणी गाजा में भीषण बमबारी की थी। दरअसल ईरान की तरफ से दागे गए मिसाइल हमलों के बाद इजरायली सेना ने ये बमबारी की थी। इजरायली सेना की ओर से किए गए इन हमलों में 51 लोग मारे गए थे। हमास द्वारा बीते साल 7 अक्तूबर को आतंकी हमले के बाद से ही इजरायल लगातार हमास और हिजबुल्लाह पर हमले कर रहा है। इजरायल चुन-चुनकर आतंकियों का खात्मा कर रहा है। वहीं दूसरी तरफ लेबनान पर भी इजरायल द्वारा लगातार बमबारी की जा रही है। इजरायल की ओर से ताजा किए गए हवाई हमलों में कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई है। इस हमले में 7 लोग घायल भी हुए हैं। 

ईरान के हमले के बाद इजरायल ने किया हमला

बता दें कि बीते दिनों लेबनान के सेंट्रल बेरूत पर इजरायल के हवाई हमले में कम से कम 6 लोगों के जान से मारे जाने की खबर आई थी। इस हमले में सात 7 लोग घायल भी हुए हैं। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, बेरूत के बाचौरा इलाके में गुरुवार सबुह संसद के पास एक इमारत को निशाना बनाकर हमला किया गया है। यह लेबनान की सरकार के मुख्यालय पर सबसे करीबी इजरायली हमला है। बात दें कि सोमवार यानी 30 सितंबर को ईरान ने इजरायल पर 200 से अधिक रॉकेट दागे थे, इसके बाद इजरायल की तरफ से पलटवार किया गया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement