Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. चीन में भारी बारिश ने मचाई तबाही, ढह गया हाईवे का एक हिस्सा; 24 लोगों की हुई मौत

चीन में भारी बारिश ने मचाई तबाही, ढह गया हाईवे का एक हिस्सा; 24 लोगों की हुई मौत

चीन के ग्वांगदोंग प्रांत में दर्दनाक हादसा हुआ है। हादसे में 24 लोगों की मौत हो गई। 30 लोगों को अस्पताल पहुंचाया है। हादसा उस वक्त हुआ जब हाईवे का एक हिस्सा ढह गया।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Published on: May 01, 2024 18:18 IST
china Highway Collapses- India TV Hindi
Image Source : AP china Highway Collapses

बीजिंग: चीन में भारी बारिश ने कहर मचा रखा है। दक्षिणी चीन में बुधवार को राजमार्ग का एक हिस्सा ढह जाने से कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई। चीन के सरकारी मीडिया की ओर से यह जानकारी दीगई है। राजमार्ग का 17.9 मीटर (58.7 फीट) हिस्सा ढह जाने से 18 कारें ढलान से नीचे गिर गईं। ग्वांगदोंग प्रांत के मीझोऊ शहर के अधिकारियों ने बताया कि हादसा आधी रात के बाद करीब 2 बजे हुआ। चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक बुधवार दोपहर तक मृतकों की संख्या 24 हो गई है। मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है। 

प्रत्यक्षदर्शियों ने क्या बताया 

बीते दो हफ्तो में ग्वांगदोंग प्रांत के हिस्सों में भारी बारिश और ओलावृष्टि हुई है, जिससे बाढ़ जैसे पैदा हालात हो गए हैं। मीझोऊ के कुछ गांवों में अप्रैल में बाढ़ आई और हाल के दिनों में शहर में भारी बारिश हुई है। प्रत्यक्षदर्शियों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उन्होंने सड़क का हिस्सा ढहने के तुरंत पहले ही वहां से गुजरते समय तेज आवाज सुनी और अपने पीछे कई मीटर चौड़ा गड्ढा बनते देखा। 

भयावह था मंजर 

चीन के स्थानीय मीडिया की ओर से दिखाए गए वीडियो और तस्वीरों में घटनास्थल पर धुंआ और आग दिखाई दे रही है। आग की लपटों में राजमार्ग पट्टी नीचे की तरफ झुक रही है। राजमार्ग से नीचे की ओर जाने वाली ढलान पर ध्वस्त हो चुकी कारों का ढेर भी देखा जा सकता था। सड़क के टूटे हुए हिस्से के साथ ही राजमार्ग के नीचे की जमीन भी धंसी हुई दिखाई दे रही है। सरकारी प्रसारणकर्ता सीसीटीवी के मुताबिक बचाव कर्मियों ने 30 लोगों को अस्पताल पहुंचाया। (भाषा)

यह भी पढ़ें:

इस देश के सैन्य अड्डों से चोरी हो गईं हजारों गोलियां, गोले और मिसाइलें भी हैं गायब

चीन ने समंदर में उतारा अपना 'ब्रह्मास्त्र', शुरू किया सबसे एडवांस एयरक्राफ्ट कैरियर का परीक्षण

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement