Wednesday, October 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. बांग्लादेश में राष्ट्रपति भवन घेरने पहुंची भीड़, पुलिस ने भांजी लाठियां, दागे आंसू गैस के गोले; 5 घायल

बांग्लादेश में राष्ट्रपति भवन घेरने पहुंची भीड़, पुलिस ने भांजी लाठियां, दागे आंसू गैस के गोले; 5 घायल

बांग्लादेश में एक बार फिर प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन को पद से हटाने की मांग करते हुए राष्ट्रपति भवन को घेर लिया। पुलिस में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: October 23, 2024 12:07 IST
Protest In Bangladesh - India TV Hindi
Image Source : FILE AP Protest In Bangladesh

Protest In Bangladesh: बांग्लादेश में एक बार फिर प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन को हटाने की मांग कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने बीती रात राष्ट्रपति भवन बंगभवन को घेर लिया और राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन के इस्तीफे की मांग करने लगे। प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति के इस्तीफे की मांग करते हुए नारे भी लगाए, जिसके बाद पुलिस ने बैरिकेड लगाकर उन्हें रोक दिया।

पुलिस का सख्त एक्शन

प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड्स हटाने की कोशिश की तो पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए लाठीचार्ज किया। प्रोटेस्ट के लिए जमा हुई भीड़ को उग्र होते देख पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी दागे। पुलिस का कहना है कि प्रदर्शनकारियों ने पथराव भी किया और बंगभवन के पास गुलिस्तान रोड को ब्लॉक कर दिया। बांग्लादेशी मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस के एक्शन में पांच प्रदर्शनकारी घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

इस वजह से शुरू हुए प्रदर्शन

दरअसल, हाल ही में बांग्लादेश के राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन ने एक बयान दिया था। राष्ट्रपति शहाबुद्दीन ने कहा था कि उनके पास ऐसे कोई डॉक्यूमेंट नहीं हैं, जिससे यह साबित हो कि पांच अगस्त को बांग्लादेश छोड़ने से पहले शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दिया था। राष्ट्रपति के इस बयान के बाद अब बांग्लादेश में यह बहस छिड़ गई है कि क्या संवैधानिक रूप से शेख हसीना अभी भी बांग्लादेश की पीएम हैं। इस बयान के खिलाफ ही एक बार फिर प्रदर्शन शुरू हुए हैं और प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति का इस्तीफा मांग रहे हैं। 

यह भी पढ़ें:

गजब हो गया! बस 3 मिनट, इस एयरपोर्ट पर गले लगने का टाइम हुआ फिक्स

बेंजामिन नेतन्याहू के घर पर हुआ था ड्रोन अटैक, अब हिजबुल्लाह बोला 'हमने किया हमला'

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement