Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. बांग्लादेश: हिंदू समुदाय से आज मुलाकात करेंगे अंतरिम सरकार के मुखिया, हमलों के खिलाफ सड़कों पर उतरे अल्पसंख्यक

बांग्लादेश: हिंदू समुदाय से आज मुलाकात करेंगे अंतरिम सरकार के मुखिया, हमलों के खिलाफ सड़कों पर उतरे अल्पसंख्यक

बांग्लादेश में शेख हसीना के इस्तीफे के बाद से हिंदू समुदाय के लोगों पर हमले तेज हो गए हैं। अपनी जान बचाने के लिए हिंदू समुदाय के लोग सड़कों पर उतर आए हैं। अंतरिम सरकार के मुखिया मोहम्मद यूनुस से हिंदुओं ने खास अपील की है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: August 12, 2024 8:18 IST
बांग्लादेश में हिंदू सड़क पर उतरे- India TV Hindi
Image Source : PTI बांग्लादेश में हिंदू सड़क पर उतरे

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमले के खिलाफ अब पूरे देश में हिंदू सड़कों पर उतर आए हैं। ढाका से लेकर फरीदपुर तक सभी शहरों में हिंदू लोग कट्टरपंथियों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। हिंदू समुदाय के लोगों से आज अंतरिम सरकार के मुखिया मोहम्मद यूनुस मुलाकात करेंगे।

शहीद मीनार पर प्रदर्शन कर रहे हिंदू

ढाका में हिंदू उसी शहीद मीनार पर प्रदर्शन कर रहे हैं, जहां से पहले छात्र आंदोलन शुरू हुआ था। यहीं से शेख हसीना के इस्तीफे की मांग उठी थी। अब यहां हिंदू हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है। बांग्लादेश के दूसरे जिलों में भी हजारों की संख्या में हिंदू सड़कों पर उतर आए हैं। 

हिंदुओं पर हो रही हिंसा में लगे लगाम

इन लोगों की मांग है कि बांग्लादेश की अंतरिम सरकार जल्द से जल्द हिंदू हिंसा पर लगाम लगाए। सोमवार को एक बार फिर हजारों की संख्या में हिंदू ढाका के शहाबाग में प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान नेशनल म्यूजिम के सामने प्रदर्शन होगा। 

हिंदुओं के हाथों में तख्ती और पोस्टर-बैनर

वहीं, बांग्लादेश में इस वक्त ढाका के साथ-साथ मैमन सिंह, मदारीपुर, फरीदपुर, मौलवीबाजार, बोगुरा, सुनामगंज में जोरदार प्रदर्शन हो रहा है। इन जगहों पर हिंदू समुदाय के लोग अपने पूरे परिवार के साथ सड़कों पर उतरे हैं। हाथों तख्ती और पोस्टर-बैनर लेकर अंतरिम सरकार से खास मांग कर रहे हैं।

यूनुस ने अंतरिम सरकार के मुखिया के रूप में ली है शपथ

बता दें कि बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख मोहम्मद यूनुस को भ्रष्टाचार निरोधक आयोग द्वारा दर्ज भ्रष्टाचार के एक मामले में रविवार को बरी कर दिया गया। यूनुस ने तीन दिन पहले ही पदभार ग्रहण किया है। 84 वर्षीय यूनुस ने गुरुवार को अंतरिम सरकार के प्रमुख के रूप में शपथ ली। नूरजहां बेगम 16 सदस्यीय सलाहकार परिषद की सदस्य हैं जो राज्य के मामलों को चलाने में यूनुस की सहायता करेंगी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement