Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. अमेरिका में शख्स ने पड़ोसी के घर में घुसकर की अंधाधुंध फायरिंग, 3 महिलाओं की मौत; 2 घायल

अमेरिका में शख्स ने पड़ोसी के घर में घुसकर की अंधाधुंध फायरिंग, 3 महिलाओं की मौत; 2 घायल

अमेरिका में एक बार फिर गन कल्चर की वजह से तीन महिलाओं की मौत हो गई है। घटना हवाई से सामने आई है। यहां एक शख्स ने पड़ोसी के घर में घुसकर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। फायरिंग में एक पुरुष और महिला घायल भी हुए हैं।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: September 02, 2024 13:07 IST
US Hawaii Firing- India TV Hindi
Image Source : FILE AP US Hawaii Firing

होनोलूलू: अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं आम हैं। अक्सर यहां से गोलीबारी की खबरें आती रहती हैं। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, पिछले 50 सालों में 15 लाख से ज्यादा अमेरिकी लोगों की जान गोलीबारी की वजह से हुई है। अब ऐसी ही दिल दहला देने वाली घटना अमेरिका के हवाई से सामने आई है। यहां पड़ोसियों के बीच विवाद के कारण हुई गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। हमलावर को भी एक स्थानीय व्यक्ति ने गोली मार दी, जिसे गैर इरादतन हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इस पूरी घटना को लेकर जानकारी दी है। 

समारोह के दौरान की फायरिंग

होनोलूलू पुलिस अधिकारी दीना थोएम्स ने बताया कि, प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, 58 वर्षीय एक व्यक्ति ने ‘फ्रंट-एंड लोडर’ मशीन का उपयोग करके कारों को टक्कर मारते हुए उस घर में प्रवेश किया जहां एक पारिवारिक समारोह हो रहा था। थोएम्स के अनुसार उस व्यक्ति ने घर पर जमा हुए लोगों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं, जिससे वैनानाई की रहने वाली तीन महिलाओं की मौत हो गई। वैनानाई, होनोलूलू शहर के पश्चिम में करीब 48 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। उन्होंने एक पत्रकार वार्ता में बताया कि, उसी समय घर में रहने वाले 42 वर्षीय व्यक्ति ने उस संदिग्ध को गोली मार दी। 

पुलिस ने नहीं दिया इस बात का जवाब

थोएम्स ने बताया कि मरने वाली महिलाओं की उम्र 34, 36 और 29 साल थी। उन्होंने बताया कि 31 वर्षीय एक पुरुष और 52 वर्षीय एक महिला को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस प्रमुख जो लोगन ने पत्रकार वार्ता में कहा कि यह गोलीबारी इस क्षेत्र में पिछले कुछ सप्ताहों में हुई कई गोलीबारी की घटनाओं में से सबसे नई घटना है, जिसके कारण पुलिस ने बंदूक हिंसा से लड़ने के लिए कदम उठाने का संकल्प लिया है। पुलिस प्रवक्ता ने स्थानीय निवासी को गिरफ्तार किए जाने के कारण के बारे में पूछने पर कोई जवाब नहीं दिया।  (एपी)

यह भी पढ़ें:

हेलीकॉप्टर क्रैश या कुछ और, इस वजह से हुई ईरान के पूर्व राष्ट्रपति रईसी की मौत; हैरान कर देगी रिपोर्ट

Russia Ukraine War: रूस ने ड्रोन और मिसाइलों से बरपाया कहर, भड़क गया यूक्रेन

फिलीपींस में भारी बारिश के बाद बाढ़ ने मचाई तबाही, स्कूल-दफ्तर बंद; जारी की गई चेतावनी

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement