Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. बांग्लादेश में आवामी लीग पार्टी के खिलाफ एक्शन शुरू, पूर्व PM शेख हसीना कैबिनेट के पहले मंत्री की हुई गिरफ्तारी

बांग्लादेश में आवामी लीग पार्टी के खिलाफ एक्शन शुरू, पूर्व PM शेख हसीना कैबिनेट के पहले मंत्री की हुई गिरफ्तारी

बांग्लादेश में अंतरिम कार्यवाहक सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना और उनके नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करना शुरू कर दिया है। बांग्लादेश की पुलिस ने पूर्व कपड़ा एवं जूट मंत्री गुलाम दस्तगीर गाजी को ढाका से गिरफ्तार किया है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: August 25, 2024 13:17 IST
बांग्लादेश के पूर्व कपड़ा एवं जूट मंत्री गुलाम दस्तगीर गाजी।- India TV Hindi
Image Source : X बांग्लादेश के पूर्व कपड़ा एवं जूट मंत्री गुलाम दस्तगीर गाजी।

ढाकाः बांग्लादेश में हिंसा और दंगे के बाद हुए तख्तापलट में बनी अंतरिम कार्यवाहक सरकार अब एक्शन में आ गई है। बांग्लादेश के नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस के नेतृत्व में पुलिस ने आवामी लीग पार्टी की मुखिया और पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के खिलाफ एक्शन शुरू कर दिया है। इसके तहत उनके कैबिनेट के पूर्व कपड़ा एवं जूट मंत्री गुलाम दस्तगीर गाजी को ढाका से गिरफ्तार कर लिया गया है। यह हसीना कैबिनेट के पहले मंत्री की गिरफ्तारी है। बता दें कि शेख हसीना और उनकी पार्टी के नाताओं में पर हत्या और दंगे समेत अब तक 40 से ज्यादा मामलों में मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं।

इसके बाद पुलिस ने पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना की अवामी लीग सरकार के अधिकारियों और मंत्रियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। बांग्लादेश की खबरों में यह जानकारी दी गई है। ‘डेली स्टार’ अखबार ने पल्टन पुलिस थाने के प्रभारी मोल्ला मोहम्मद खालिद हुसैन के हवाले से बताया कि 76 वर्षीय नेता को शनिवार देर रात करीब तीन बजे राजधानी ढाका के पियरगोली इलाके में एक घर से हिरासत में लिया गया। ढाका ट्रिब्यून के अनुसार, ढाका पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया और 'डिटेक्टिव ब्रांच (डीबी)' कार्यालय ले आई।

हसीना समेत 105 लोगों पर दर्ज हुए हैं मुकदमे

हुसैन ने बताया कि गाजी को डीबी कार्यालय में रखा गया था, क्योंकि हाल में हुई हिंसा के बाद पुलिस थाना बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था। हालांकि, पुलिस अधिकारी ने उस मामले के बारे में कोई विवरण नहीं दिया जिसके लिए उन्हें गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले नारायणगंज के रूपगंज पुलिस थाने में हसीना और गाजी समेत 105 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया था। (भाषा) 

यह भी पढ़ें

हिजबुल्ला ने किया इजरायल पर सबसे बड़ा जवाबी हमला, रक्षामंत्री येव गैलेंट ने की पूरे देश में "विशेष स्थिति" की घोषणा


यूक्रेन से लौटते वक्त 46 मिनट तक पाकिस्तान में रहा PM मोदी का विमान, इस्लामाबाद में हड़कंप

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement