Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. दक्षिण कोरिया के होटल में आग लगने से 7 लोगों की जिंदा जलकर मौत, 9 मंजिला इमारत में हुआ हादसा

दक्षिण कोरिया के होटल में आग लगने से 7 लोगों की जिंदा जलकर मौत, 9 मंजिला इमारत में हुआ हादसा

दक्षिण कोरिया के एक शहर में 9 मंजिला होटल में भीषण आग लग जाने से कम से कम 7 लोग मारे गए हैं। जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। इनमें से 3 की हालत गंभीर बनी हुई है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: August 22, 2024 21:28 IST
दक्षिण कोरिया के होटल में लगी आग। - India TV Hindi
Image Source : AP दक्षिण कोरिया के होटल में लगी आग।

सियोलः दक्षिण कोरिया के एक होटल में भयंकर आग लगने से कम से कम 7 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई है। जबकि कई लोग घायल हुए हैं। घायलों में 3 लोगों की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि यह दिल दहला देने वाला हादसा दक्षिण कोरियाई शहर बुकेओन के एक होटल में हुआ, जहां आग लगने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और 12 घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

बुकेओन के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के निदेशक किम इन-जे ने कहा कि घायल हुए पीड़ितों में से तीन की हालत गंभीर है। उन्होंने बताया कि घायलों का इलाज नजदीक के छह अस्पतालों में किया जा रहा है। बुकेओन के अग्निशमन केंद्र के एक अधिकारी ली सांग-डॉन ने कहा कि बृहस्पतिवार शाम को जब आग लगी तो नौ मंजिला होटल में 23 मेहमान ठहरे हुए थे। यह अभी नहीं पता चल सका है कि आग किस वजह से लगी। ली ने कहा कि आठवीं मंजिल से फैली आग को करीब-करीब बुझा दिया गया है, लेकिन घायलों और मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

इमारत में अन्य लोगों की तलाश जारी

ली ने कहा  आपातकालीन सेवा के कर्मचारी इमारत में लोगों की तलाश कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि पीड़ित हॉल में और सीढ़ियों पर पाए गए। आग लगने के कारण की जांच की जा रही है। आग बुझाने के लिए 150 से अधिक दमकल कर्मियों और 46 अग्निशमन वाहनों को तैनात किया गया था। खबर लिखे जाने तक आग बुझाने का प्रयास जारी था और लोगों की तलाश की जा रही थी।  (एपी) 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement