Saturday, June 29, 2024
Advertisement

श्रीलंका पुलिस ने 60 भारतीय नागरिकों को किया गिरफ्तार, वजह नहीं जानना चाहेंगे आप

श्रीलंका में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 60 भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया है। मामला ऑनलाइन वित्तीय घोटाले से जुड़ा हुआ है। जानकारी के मुताबिक गिरोह के तार दुबई और अफगानिस्तान तक जुड़े हुए हैं।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: June 28, 2024 17:45 IST
cyber scam- India TV Hindi
Image Source : FILE REUTERS cyber scam

कोलंबो: श्रीलंका के आपराधिक जांच विभाग ने ऑनलाइन वित्तीय घोटाले में शामिल एक समूह के कम से कम 60 भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस बारे में जानकारी दी है। पुलिस ने बताया कि इन लोगों को बृहस्पतिवार को कोलंबो के उपनगरीय इलाकों मडीवेला और बट्टारामुल्ला तथा पश्चिमी तटीय शहर नेगोम्बो से गिरफ्तार किया गया। पुलिस प्रवक्ता एसएसपी (वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक) निहाल थलदुवा ने बताया कि अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ​​ने इन इलाकों में एक साथ छापेमारी की और इस दौरान 135 मोबाइल फोन और 57 लैपटॉप जब्त किए।

पुलिस में दर्ज कराई शिकायत 

‘डेली मिरर लंका’ समाचार पत्र ने बताया कि यह कार्रवाई एक पीड़ित की शिकायत के आधार पर की गई जिसने आरोप लगाया था कि सोशल मीडिया पर संवाद करने के लिए उसे नकद राशि दिए जाने का वादा करके एक WhatsApp समूह में जोड़ा गया था। उसने बताया कि जांच में ऐसी साजिश का पता चला जिसके जरिए पीड़ितों को शुरुआती भुगतान के बाद धनराशि जमा करने के लिए मजबूर किया जाता था। 

दुबई और अफगानिस्तान तक जुड़े तार 

समाचार पत्र के अनुसार, पेराडेनिया में एक व्यक्ति और उसके बेटे ने धोखेबाजों की मदद करने की बात स्वीकार की। उसने बताया कि नेगोम्बो में एक आलीशान मकान पर छापेमारी के दौरान मिले महत्वपूर्ण सबूतों के आधार पर शुरुआत में 13 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया और 57 फोन एवं कंप्यूटर जब्त किए गए। नेगोम्बो में बाद की कार्रवाई के दौरान 19 और लोगों को गिरफ्तार किया गया जिससे इस गिरोह के दुबई और अफगानिस्तान में अंतरराष्ट्रीय संबंधों का पता चला। रिपोर्ट में कहा गया है कि पीड़ितों में स्थानीय और विदेशी दोनों शामिल हैं। ऐसा संदेह है कि आरोपी वित्तीय धोखाधड़ी, अवैध सट्टेबाजी और जुए से जुड़ी विभिन्न गतिविधियों में शामिल थे। (भाषा)

यह भी पढ़ें: 

पाकिस्तान के रक्षामंत्री ने किया जंग का ऐलान! बोले 'अफगानिस्‍तान में घुसकर टीटीपी के ठिकानों को...'

ताइवान में ये कैसी शर्मनाक हरकत! न्यूड महिला के शरीर पर परोसा गया खाना

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement