Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. बैंकॉक के हयात होटल में 6 विदेशी लोगों की मौत, जहर देकर मारे जाने की आशंका से सनसनी

बैंकॉक के हयात होटल में 6 विदेशी लोगों की मौत, जहर देकर मारे जाने की आशंका से सनसनी

थाईलैंड में बैंकॉक के हयात होटल में 6 विदेशी नागरिकों के शव बरामद होने की घटना ने खलबली मच दी है। पुलिस के अनुसार इन लोगों की मौत की वजह जहर है। अब ये जहर किसी ने उन्हें दिया या खुद से खाया गया, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। थाईलैंड के पीएम श्रेथा थाविसिन ने कहा कि मामले की जांच कराई जा रही है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: July 17, 2024 11:46 IST
बैंकॉक का हयात होटल, जिसमें मृत मिले 6 विदेशी नागरिक। - India TV Hindi
Image Source : REUTERS बैंकॉक का हयात होटल, जिसमें मृत मिले 6 विदेशी नागरिक।

बैंकॉकः थाईलैंड के हयात होटल में 6 विदेशी लोगों के मृत पाए जाने की घटना ने भूचाल ला दिया है। इन सभी को जहर देकर मारे जाने की आशंका जताई जा रही है। सूचना के अनुसार मंगलवार को बैंकॉक में वियतनामी और अमेरिका के 6 मेहमान मृत अवस्था में पाए गए। संदिग्ध तौर पर इन सभी को जहर देने का मामला सामने आ रहा है। पुलिस और अधिकारियों ने कहा कि बैंकॉक शहर के लक्जरी हयात होटल में छह लोगों के शव बरामद किए गए और प्राथमिक तौर पर आशंका है कि उनकी मौत जहर के कारण हुई है।

बैंकॉक पुलिस प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल थिति सांगसावांग ने मृतकों की पहचान दो वियतनामी अमेरिकियों और चार वियतनामी नागरिकों के रूप में की है। उन्होंने कहा कि उनमें तीन पुरुष और तीन महिलाएं थीं। लुम्पिनी पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहाकि वह जानकारी साझा करने के लिए अधिकृत नहीं हैं। मगर जांचकर्ताओं ने कहा कि मृतक लोगों के मुंह से झाग निकल रहा था। पीड़ितों ने ग्रैंड हयात इरावन होटल में सात नामों से कई कमरे बुक किए थे और कुछ लोग उस कमरे से अलग मंजिल पर रह रहे थे जहां वे मृत पाए गए थे। थिति ने होटल में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, पुलिस अभी भी बुकिंग में शामिल सातवें व्यक्ति की तलाश कर रही है।

होटल की महिला कर्मचारी ने सबसे पहले देखा शव

थिति ने कहा कि संघर्ष के कोई निशान नहीं थे। सबसे पहले होटल की एक महिला नौकर ने उनके शवों को देखा। जिस कमरे में शव पाए गए, उसमें रहने वाले लोगों ने मंगलवार को पहले ही चेकआउट कर लिया था और उनका सामान पहले ही पैक हो चुका था। थिति ने कहा, रूम सर्विस से पहले खाना ऑर्डर किया गया था, जिसे खाया नहीं गया था, लेकिन पेय पी लिया गया था। उन्होंने मौत के कारण की पुष्टि नहीं की, लेकिन कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि मौतें होटल कर्मचारियों द्वारा बुलाए जाने के बाद मंगलवार शाम को पुलिस के घटनास्थल पर पहुंचने से लगभग 24 घंटे पहले हुई थीं।

थाईलैंड के पीएम ने दिया ये बयान

इस घटना ने थाइलैंड में सनसनी फैला दी है। थाईलैंड के प्रधानमंत्री श्रेथा थाविसिन शाम को होटल गए और पत्रकारों को बताया कि यह घटना न तो डकैती थी और न ही आकस्मिक हमला था और इससे थाईलैंड के आकर्षक पर्यटन उद्योग पर असर नहीं पड़ना चाहिए। शव परीक्षण के नतीजे आने तक, "हमारी परिकल्पना यह है कि उन्होंने कुछ ऐसा खाया जिससे उनकी मौत हो गई। वहीं घटना के बाद अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा कि अमेरिकी अधिकारी बैंकॉक में दो अमेरिकी नागरिकों की मौत की रिपोर्ट से अवगत हैं। (इनपुट-एजेंसीज)

यह भी पढ़ें

इजरायल ने कर दिया महाविनाशकारी हमला...और फिर गाजा में जलजला बनकर आई मौत, 57 से ज्यादा लोगों की गई जान
 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement