Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

यमन के हूतियों ने फिर अदन की खाड़ी में वाणिज्यिक जहाज पर किया भीषण हमला, धमाके से समुद्र में मची हलचल

यमन के हूतिये लगातार लाल सागर और अदन की खाड़ी में हमला करना जारी रखे हुए हैं। ताजा घटना में उन्होंने अदन की खाड़ी में एक वाणिज्यिक जहाज को निशाना बनाया है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: June 22, 2024 13:10 IST
हूतियों ने अदन की खाड़ी में जहाज पर किया हमला (प्रतीकात्मक)- India TV Hindi
Image Source : REUTERS हूतियों ने अदन की खाड़ी में जहाज पर किया हमला (प्रतीकात्मक)

दुबईः यमन के हूती विद्रोहियों ने एक बार फिर अदन की खाड़ी से गुजर रहे एक वाणिज्यिक जहाज को निशाना बनाया है। हूतियों ने जहाज को लक्षित करके विस्फोट किए। इससे जहाज में आग लग गई। बताया जा रहा है कि यह घटना संभवतः हूती विद्रोहियों द्वारा इस मार्ग से गुजरने वाले किसी जहाज को निशाना बनाने का ताजा मामला है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। इसी सप्ताह हूती विद्रोहियों के हमले में जहाज ‘टूटर’ के डूबने की घटना के बाद यह हमला किया गया है। ताजा हमले में जहाज या चालक दल के किसी सदस्य को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

‘टूटर’ के डूबने की घटना से स्पष्ट है कि गाजा पट्टी में इजराइल-हमास संघर्ष के बीच महत्वपूर्ण समुद्री मार्ग में जहाजों पर ईरान समर्थित हूतियों के हमले तेज हो गए हैं। इस बीच, अमेरिकी अधिकारियों ने कथित हूती हमलों की प्रतिक्रिया में अमेरिकी जवाबी कार्रवाई का नेतृत्व करने वाले विमानवाहक पोत ‘यूएसएस ड्वाइट डी.आइजनहावर’ को लौटने का आदेश दिया है।

रात के वक्त हुआ हवाई हमला

हूतियों ने देर रात अदन की खाड़ी से गुजर रहे इस जहाज पर हमला किया। गनीमत रही कि कोई बड़ा नुकसान होने से बच गया। ब्रिटेन के समुद्री व्यापार संचालन केंद्र (यूकेएमटीओ) ने कहा कि शुक्रवार देर रात निशाना बनाए गए जहाज के कप्तान ने ‘‘जहाज के नजदीक विस्फोट होते देखे’’। यूकेएमटीओ ने बताया कि चालक दल के सदस्य सुरक्षित हैं और जहाज नजदीकी बंदरगाह की ओर बढ़ रहा है। हालांकि, इसने इस बात की जानकारी नहीं दी कि जहाज को कोई क्षति पहुंची है या नहीं।  (एपी) 

यह भी पढ़ें

कौन है बिचौलिया संजय भंडारी? जो भारतीय एजेंसियों से बचने के लिए भाग चुका है ब्रिटेन, अब लंदन की कोर्ट ने दी जमानत


अमेरिका में दुकान के अंदर हमलावर ने दिनदहाड़े बरसाई ताबड़तोड़ गोलियां, 3 लोगों की मौत और 10 घायल
 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement