Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. दुनिया का सबसे खूंखार सीरियल किलर, जिसने की 42 महिलाओं की हत्या और बहुत कुछ...रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना

दुनिया का सबसे खूंखार सीरियल किलर, जिसने की 42 महिलाओं की हत्या और बहुत कुछ...रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना

केन्या में पुलिस ने एक ऐसे सीरियल किलर को गिरफ्तार किया है, जिसके बारे में जानकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। आरोपी ने 2022 से अब तक 42 महिलाओं की हत्या करके उन्हें बोरे में पैक कर दिया। फिर उन्हें कूड़े के ढेर या नाले में फेंक देता था। केन्या पुलिस भी इस मनरोगी और सीरियल किलर की वारदातों को जानकर हैरान रह गई है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: July 21, 2024 12:49 IST
केन्या में सीरियल किलर ने कर दी 42 महिलाओं की हत्या। - India TV Hindi
Image Source : AP केन्या में सीरियल किलर ने कर दी 42 महिलाओं की हत्या।

नैरोबीः केन्या में दुनिया के सबसे खूंखार किलर ने एक नहीं, दो नहीं, बल्कि एक-एक करके 42 महिलाओं को मौत के घाट उतार दिया। 42वीं महिला की हत्या करने के बाद वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया। जब उसने 2022 से अब तक 42 महिलाओं की हत्या करने की बात कबूली तो केन्या पुलिस के भी होश उड़ गए। सीरियल किलर के इस खौफनाक कुबूलनामे के बाद पुलिस ने 9 शवों को बरामद भी कर लिया है। पुलिस के अनुसार महिलाओं की हत्या करने के बाद वह उन्हें बोरे में पैक कर देता था। फिर उन्हें कहीं कूड़े या नाले में फेंक आता था। ज्यादातर महिलाओं को वह बोटी-बोटी काट देता था। इतना ही नहीं उसने अपनी पत्नी को भी इसी तरह मार डाला था। 

पुलिस का कहना है कि अब तक नौ शव बरामद किए जा चुके हैं और नैरोबी में उसका परीक्षण चल रहा है। नैरोबी के कूड़े के ढेर में इन महिलाओं के क्षत-विक्षत शव मिले हैं। सीरियल हत्याओं के मामले में गिरफ्तार मुख्य संदिग्ध ने 42 महिलाओं की हत्या करने की बात कबूल की है। आपराधिक जांच निदेशालय के प्रमुख मोहम्मद अमीन ने संवाददाताओं से कहा, "संदिग्ध ने 42 महिलाओं को लालच देकर मारने और डंपिंग साइट पर शवों को ठिकाने लगाने की बात कबूली है।"

लालच देकर महिलाओं को बुलाता था अपने पास

सीरियल किलर ने अब तक जितनी महिलाओं की हत्या की है, उन्हें वह लालच देकर किसी न किसी बहाने अपने पास बुला लेता था। फिर उनकी हत्या कर देता था। हालांकि हत्या से पहले महिलाओं के साथ वह किस तरह की दरिंदगी करता था या हत्या करने के पीछे उसका मकसद क्या था, क्या वह हत्या से पहले महिलाओं का रेप भी करता था, इस बारे में अभी पुलिस ने कोई खुलासा नहीं किया है। मोहम्मद अमीन ने आरोपी कोलिन्स जुमैसी खलुशा की गिरफ्तारी के बाद कहा कि हम एक ऐसे सीरियल किलर मनोरोगी से निपट रहे हैं, जिसके अंदर मानव जीवन के लिए कोई सम्मान नहीं है। इस मामले में एक और संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है। 

पुलिस के हाथ लगे कई सुबूत

कार्यवाहक पुलिस महानिरीक्षक डगलस कांजा ने कहा कि 33 वर्षीय मुख्य संदिग्ध कोलिन्स जुमैसी खलुशा को आपराधिक जांच निदेशालय और राष्ट्रीय पुलिस सेवा के संयुक्त अभियान में एक बार के पास स्थानीय समयानुसार लगभग 3 बजे  गिरफ्तार किया गया। पुलिस को कथित तौर पर संदिग्ध हत्यारे से जुड़े कई सबूत मिले हैं। राजधानी के दक्षिण में मुकुरू झुग्गियों में कूड़े के ढेर से क्षत-विक्षत शवों को प्लास्टिक की थैलियों और बोरियों में बंद स्थिति में निकाला गया है। इससे पूरा देश भयभीत हो गया है। पुलिस ने कहाकि जिन नौ लोगों का शव बरामद किया गया है वे सभी महिलाएं हैं।

आरोपी के घर से छापे में मिले ये हथियार

जब पुलिस ने उसके घर की तलाशी ली तो वहां से एक छुरी, औद्योगिक रबर के दस्ताने, सेलोटेप के रोल और नायलॉन की बोरियां मिलीं। 33 वर्षीय कोलिन्स जुमैसी खलुशा को "पिशाच" और "मनोरोगी सीरियल किलर" के रूप में वर्णित किया गया है, जिसका मानव जीवन के लिए कोई सम्मान नहीं है। देश में राजनीतिक उथल-पुथल और लिंग आधारित हिंसा की बढ़ती लहर के बीच खलूशा की खौफनाक हरकतें सामने खलुशा के आवास पर जासूसों को कई मोबाइल फोन, पहचान पत्र और पीड़ितों के शरीर को लपेटने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली नायलॉन की बोरियां मिलीं। (इनपुट-अलजजीरा)

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement