Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. VIDEO: नाजी ड्रेस में मस्जिद के बाहर चाकूबाजी की लाइवस्ट्रीमिंग, तुर्की में लड़के ने मचाया कोहराम

VIDEO: नाजी ड्रेस में मस्जिद के बाहर चाकूबाजी की लाइवस्ट्रीमिंग, तुर्की में लड़के ने मचाया कोहराम

तुर्की में एक लड़के ने वीडियो गेम की तरह नाजी के कपड़े पहनकर मस्जिद के बाहर सात लोगों को चाकू मार दिया। लड़के ने सोशल मीडिया पर इस खूनी हिंसा को लाइवस्ट्रीम किया। लड़के को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: August 13, 2024 9:45 IST
turkey news- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM तुर्की में नाजी की ड्रेस पहन लड़के ने की चाकूबाजी

तुर्की में सोमवार (12 अगस्त) को एक मस्जिद के बाहर 18 वर्षीय एक लड़के ने जमकर कोहराम मचाया। लड़के ने कई लोगों पर चाकुओं से हमला कर दिया। उसके इस हमले में कम से कम पांच लोग बुरी तरह जख्मी हो गए हैं। हमलावर लड़के ने हेलमेट लगाया हुआ था और बुलेटप्रूफ जैकेट पहनी हुई थी। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी लड़के को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। कहा गया है कि वह नाजी विचारधारा से प्रभावित है और इसी वजह से उसने ऐसी घटना को अंजाम दिया। घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है।

घटना के ग्राफिक फुटेज में देखा जा सकता है कि कैसे एक 18 वर्षीय संदिग्ध अपने चेहरे पर मास्क, चश्मा और नाज़ी शैली का हेलमेट पहने हुए कैमरे की ओर देखते हुए दिखाई दे रहा है, जो सोमवार को चाकू लिए हुए इस्कीसिर में टेपेबासी मस्जिद के आंगन में जाता हुआ दिखाई दे रहा है। आंगन में वहां वह आराम कर रहे और बात कर रहे लोगों के एक समूह का सर्वेक्षण कर रहा था, फिर उसने एक को चुना और उसके धड़ में अचानक चाकू घुसा दिया।

देखें वीडियो

इसके बाद संदिग्ध  अन्य लोगों का पीछा करता है और दूसरों पर भी चाकू से वार करता है। चाकू चलाने से पहले वह कई हैरान दर्शकों की ओर देखता भी है। पूरी क्लिप में - जो संदिग्ध को जमीन पर गिराए जाने से पहले दो मिनट से अधिक समय तक का है- उसने एक शब्द भी नहीं बोला और केवल जोर-जोर से सांस लेते हुए सुना गया। जब वह एक पार्क, एक रेलवे स्टेशन और सड़कों से होकर भाग रहा था, ऐसा लग रहा था जैसे वह पागल हो गया हो और लोगों पर बेतरतीब ढंग से छुरा चला रहा है।

देखें वीडियो

'एस्केशिहिर डुरूम' मीडिया ने अपनी रिपोर्ट में बताया, "हमलावर किसी गेम में नजर आने वाले शख्स की तरह कपड़े पहने हुए था और उसकी कमर पर चाकू बंधा हुआ था। उसने बुलेटप्रूफ जैकेट पहना था और हेलमेट लगाया हुआ था। हमलावर ने अपना चेहरा कंकाल वाले रूमाल से ढका था।" वीडियो में देखा जा सकता है कि उसने चश्मा भी लगाया हुआ है, जिसकी वजह से उसका पूरा चेहरा ढका हुआ है और पहचान करना मुश्किल हो गया है।

उसने जिनपर हमला किया वे ज्यादातर बुजुर्ग व्यक्ति प्रतीत होते थे जिन पर उसने पीछे से हमला किया था। घटना के बाद की तस्वीरों में खून से लथपथ पीड़ित और पीठ पर हथकड़ी लगाए संदिग्ध को दिखाया गया, जबकि पुलिस अधिकारी उसके ऊपर खड़े थे। वह नाज़ी एसएस काले सूरज के प्रतीक से सजी बुलेटप्रूफ जैकेट भी पहने हुए दिखाई दिए, जिसे दूर-दराज के श्वेत वर्चस्व और नस्लवादी समूहों द्वारा सहयोजित किया गया है। 

कुछ स्थानीय आउटलेट्स ने बताया कि संदिग्ध ने एक वीडियो गेम के पात्र की तरह कपड़े पहने हुए थे जिसने हमले को प्रेरित किया लेकिन उसकी प्रेरणा की जांच की जा रही है। पीड़ितों में से किसी की भी चोट जीवन के लिए खतरा नहीं थी, लेकिन कुछ अभी भी गंभीर थे और उन्हें अस्पताल में भर्ती करने की आवश्यकता थी।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement