Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. दुबई की शहजादी ने पति को Instagram पर दिया "दुनिया का सबसे प्यारा तलाक", UAE के PM शेख मो. बिन राशिद की हैं बेटी

दुबई की शहजादी ने पति को Instagram पर दिया "दुनिया का सबसे प्यारा तलाक", UAE के PM शेख मो. बिन राशिद की हैं बेटी

यूएई के प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की खूबसूरत बेटी और दुबई की शहजादी ने अपने पति को दुनिया का सबसे प्यारा तलाक देकर हंगामा मचा दिया है। इंस्टाग्राम पर तलाक देते उन्होंने लिखा-"मेरे प्यारे पति, आप दूसरे सहयोगियों के साथ व्यस्त रहते हैं। इसलिए मैं आपको तलाक देती हूं। आप अपना ध्यान रखना" आपकी पूर्व पत्नी।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: July 17, 2024 18:17 IST
शेखा माहरा बिंत मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम।- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM शेखा माहरा बिंत मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम।

दुबईः संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के शासक प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम के बेटी और दुबई की शहजादी ने इंस्टाग्राम पर अपने पति को सबसे प्यारा तलाक दिया। दुबई के शासक की बेटी शेखा माहरा बिंत मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने इंस्टाग्राम पर सार्वजनिक रूप से अपने पति शेख माना बिन मोहम्मद बिन राशिद बिन माना अल मकतूम से "तलाक" की घोषणा की है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर तीन बार तलाक...तलाक...तलाक लिखा। मगर इससे पहले उन्होंने जो प्यार भरे शब्द लिखे, उसकी चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। 

शेखा माहरा बिंत मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने इंस्टाग्राम पर लिखा  "मेरे प्यारे पति, मैं तुम्हें तलाक देती हूं...अपना ख्याल रखना। आपकी पूर्व पत्नी।" बता दें कि खूबसूरत शेखा माहरा को अपने पति से दो महीने पहले ही एक बच्चा भी हुआ है। ऐसे में अचानक किए गए तलाक ने दुबई में खलबली मचा दी है। शेखा महरा ने लिखा- "प्रिय पति,"...“चूंकि आप अन्य सहयोगियों (महिलाओं) के साथ व्यस्त हैं, इसलिए मैं अपने तलाक की घोषणा करती हूं। मैं तुम्हें तलाक देती हूं, मैं तुम्हें तलाक देती हूं और मैं तुम्हें तलाक देती हूं। अपना ध्यान रखना। आपकी पूर्व पत्नी।”

सोशल मीडिया पर मचा हंगामा

इस खबर ने सोशल मीडिया पर हंगामा मचा दिया है। इस ऐलान के बाद जोड़े ने इंस्टाग्राम पर एक-दूसरे को अनफॉलो कर दिया है और अपने प्रोफाइल से एक-दूसरे की सभी तस्वीरें हटा दी हैं। कुछ लोगों ने अनुमान लगाया कि इस जोड़ी ने एक-दूसरे को ब्लॉक कर दिया है, जबकि अन्य आश्चर्यचकित थे कि क्या शेखा महरा का खाता हैक कर लिया गया था। एक यूजर ने राजकुमारी के "साहस और बहादुरी" की सराहना करते हुए कहा, "यह जीवन का सिर्फ एक चरण है और यह अच्छाई और कड़वाहट के साथ जारी रहेगा और जीवन किसी के लिए रुकता नहीं है।" बता दें कि इन दोनों की शादी पिछले साल मई में हुई थी और 12 महीने बाद उन्हें एक बेटी भी पैदा हुई। 

राजकुमारी के ऐलान से हैरत में पड़े लोग

राजकुमारी शेखा माहरा के अचानक किए गए इस ऐलान से लोग भी हैरत में पड़ गए हैं। उन्होंने अपने बच्चे को जन्म देने के अपने "सबसे यादगार अनुभव" के बारे में बात करते हुए डॉक्टर और अस्पताल के कर्मचारियों को उनकी देखभाल के लिए धन्यवाद भी दिया है। तस्वीरों में उनके पति शेख माना अपने नन्हें बच्चे को गोद में लिए नजर आ रहे हैं। कुछ हफ़्ते पहले राजकुमारी ने इंस्टाग्राम पर अपने बच्चे को गले लगाते हुए एक गुप्त पोस्ट साझा की थी, जिसमें लिखा था, "सिर्फ हम दोनों। माना जा रहा है कि उनकी यह पोस्ट सतह के नीचे पनप रही समस्या का संभावित संकेत था। 

यूएई के प्रधानमंत्री की हैं बेटी

बता दें कि शेखा महरा संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री व दुबई के शासक की बेटी हैं। वह संयुक्त अरब अमीरात में महिला सशक्तिकरण और स्थानीय डिजाइनरों की वकील हैं। उनके पास यूके के एक विश्वविद्यालय से अंतरराष्ट्रीय संबंधों में डिग्री है और उनके पास मोहम्मद बिन राशिद सरकार प्रशासन से कॉलेज की डिग्री भी है। (इनपुट- शेखा महरा के इंस्टाग्राम से)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement