Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. Haiti Firing: बाल-बाल बचे गैरी कोनिले, अधिकारियों ने फायरिंग कर PM को अस्पताल से निकाला बाहर

Haiti Firing: बाल-बाल बचे गैरी कोनिले, अधिकारियों ने फायरिंग कर PM को अस्पताल से निकाला बाहर

हैती के प्रधानमंत्री गैरी कोनिले बाल-बाल बचे हैं। पोर्ट-ऑ-प्रिंस में पीएम कोनिले को एक अस्पताल से बाहर निकालने के लिए सुरक्षाकर्मियों को फायरिंग करनी पड़ी। गोलीबारी में कोई हताहत नहीं हुआ है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Published on: July 30, 2024 15:14 IST
हैती के प्रधानमंत्री गैरी कोनिले- India TV Hindi
Image Source : FILE AP हैती के प्रधानमंत्री गैरी कोनिले

पोर्ट-ऑ-प्रिंस: हैती के प्रधानमंत्री गैरी कोनिले को पोर्ट-ऑ-प्रिंस स्थित एक अस्पताल से बाहर निकलते समय सुरक्षा मुहैया कराने के लिए सुरक्षा अधिकारियों को गोलियां चलानी पड़ीं। प्रधानमंत्री के कार्यालय ने यह जानकारी दी। कार्यालय ने एक बयान में बताया कि कोनिले राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख नॉर्मिल रामेउ और कुछ पत्रकारों के साथ हैती के सबसे बड़े अस्पताल गए थे, तभी इमारत के बाहर गोलियों की आवाज सुनी गई। बयान में बताया गया कि प्रधानमंत्री ने एक साक्षात्कार की रिकॉर्डिंग पूरी की थी, तभी गोलियों की आवाज सुनाई दी। इसमें कहा गया है कि उनके और उनके साथ मौजूद दल के बाहर निकलते ही सुरक्षाकर्मियों ने कुछ गोलियां चलाईं।

किसी के हताहत होने की सूचना नहीं

बयान में कहा गया, ‘‘प्रधानमंत्री और उनकी टीम अस्पताल से सुरक्षित बाहर निकली और प्रधानमंत्री को वापस उनके कार्यालय ले जाया गया।’’ इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इस महीने की शुरुआत में, कोनिले और हैती के पुलिस प्रमुख ने इसी अस्पताल का दौरा किया था। उससे पहले प्राधिकारियों ने घोषणा की थी कि उन्होंने हथियारबंद गिरोहों से अस्पताल को अपने कब्जे में ले लिया है। उस समय, कोनिले ने तबाह हो चुके इस अस्पताल के बचे हुए हिस्से को ‘‘युद्ध क्षेत्र’’ बताया था।

सुरक्षाकर्मियों के नियंत्रण में है अस्पताल

कोनिले के कार्यालय की ओर से शुक्रवार को जारी बयान में कहा गया कि अस्पताल अब भी हैती की राष्ट्रीय पुलिस और केन्याई पुलिस के नेतृत्व वाले संयुक्त राष्ट्र समर्थित बहुराष्ट्रीय सुरक्षा मिशन के नियंत्रण में है, जिसका उद्देश्य हैती में व्यापक हिंसा फैलाने वाले आपराधिक गिरोहों से निपटने में मदद करना है। (एपी)

यह भी पढ़ें:

मोटापा समेत इन बीमारियों ने कर रखा है तानाशाह को परेशान, विदेशी दवाओं से होगा किम जोंग उन का इलाज?

पेंसिल्वेनिया में रैली के दौरान हुआ था कातिलाना हमला, अब FBI के सवालों का जवाब देंगे ट्रंप

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement