Saturday, June 29, 2024
Advertisement

रूसी प्रेमिका ने कहा, "उसने हमला किया और पैसे चुरा लिए", अदालत ने अमेरिकी सैनिक को सुनाई सजा

रूस की एक अदालत ने इस वर्ष की शुरुआत में गिरफ्तार किए गए एक अमेरिकी सैनिक को चोरी और हत्या की धमकी देने के मामले में सजा सुनाई है। अमेरिकी सैनिक प्रेमिका की खातिर रूस गया था।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: June 20, 2024 10:10 IST
रूस में अमेरिकी सैनिक को सुनाई गई सजा- India TV Hindi
Image Source : AP रूस में अमेरिकी सैनिक को सुनाई गई सजा

मॉस्को: रूस के सुदूर पूर्वी शहर व्लादिवोस्तोक की एक अदालत ने एक अमेरिकी सैनिक को चोरी करने और हत्या की धमकी देने का दोषी ठहराते हुए उसे तीन साल नौ महीने जेल की सजा सुनाई है। अमेरिकी और रूसी अधिकारियों के अनुसार, स्टाफ सार्जेंट गॉर्डन ब्लैक (34) अपनी प्रेमिका से मिलने व्लादिवोस्तोक शहर गया था और पिछले महीने उसे उस वक्त गिरफ्तार कर लिया गया था, जब प्रेमिका ने उस पर चोरी करने का आरोप लगाया था। 

रूस और अमेरिका में है तनाव 

रूस की सराकरी समाचार एजेंसियों ‘तास’ और ‘आरआईए नोवोस्ती’ ने बताया कि व्लादिवोस्तोक स्थित पेरवोमैस्की जिला अदालत के न्यायाधीश ने ब्लैक को 10,000 रूबल (115 अमेरिकी डॉलर) हर्जाने के रूप में देने का भी आदेश दिया है। अभियोजकों ने चार साल आठ महीने जेल की सजा मांगी थी। ब्लैक को यह सजा यूक्रेन में जारी संघर्ष के बीच रूस द्वारा अमेरिकी पत्रकारों एवं अन्य अमेरिकी नागरिकों की गिरफ्तारी को लेकर तनाव के बीच हुई है। रूस ने कई अमेरिकी नागरिकों को जेल में डाला है, जिनमें कॉर्पोरेट सुरक्षा कार्यकारी पॉल व्हेलन और वॉल स्ट्रीट जर्नल के रिपोर्टर इवान गेर्शकोविच शामिल हैं। अमेरिकी सरकार का दावा है कि दोनों को गलत तरीके से हिरासत में लिया गया है और उनकी रिहाई की बातचीत की कोशिश कर रही है। 

प्रेमिका ने क्या कहा 

ब्लैक की प्रेमिका एलेक्जेंड्रा वाशचुक ने इस महीने की शुरुआत में पत्रकारों से कहा था, "यह एक साधारण घरेलू विवाद था", जिसके दौरान ब्लैक "आक्रामक हो गया और उस पर हमला कर दिया।’’ वाशचुक ने कहा, "उसने (ब्लैक ने) फिर मेरे बटुए से पैसे चुरा लिए। मैंने उसे पैसे निकालने की अनुमति नहीं दी थी।" अमेरिकी अधिकारियों ने कहा है कि ब्लैक शादीशुदा है और वाशचुक से वह दक्षिण कोरिया में मिला था। (एपी)

यह भी पढ़ें:  

कनाडा ने ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कोर पर लगाए गंभीर आरोप, घोषित किया आतंकी संगठन

Hajj 2024: जानिए हज के दौरान मक्का में हुई मौतों को लेकर क्या बोले सऊदी अधिकारी, बेहोश होते दिखे लोग

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement