Sunday, September 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. Russia Terror Attack: आतंकी हमलों से दहला रूस का दागिस्तान क्षेत्र, जानें अब तक कितने लोगों की हुई मौत

Russia Terror Attack: आतंकी हमलों से दहला रूस का दागिस्तान क्षेत्र, जानें अब तक कितने लोगों की हुई मौत

रूस आतंकियों के निशाने पर रहा है। हाल के दिनों में रूस आतंकी हमलों के दंश को झेलता रहा है। इस बार रूस में दागिस्तान में आतंकियों ने हमला किया था।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Published on: June 25, 2024 17:45 IST
Russia Dagestan Terror Attack- India TV Hindi
Image Source : AP Russia Dagestan Terror Attack

मॉस्को: रूस के दक्षिणी क्षेत्र दागिस्तान में इस्लामी आतंकवादियों के हमले में घायल एक पुलिस अधिकारी की मौत हो जाने के बाद, कुल मृतक संख्या बढ़कर 21 हो गई है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। रविवार को हुए हमले में, आतंकवादियों ने एक गिरजाघर और यहूदी उपासना गृह को निशाना बनाया था। देरबेंत और उत्तर कॉकेसस के मुस्लिम बहुल क्षेत्र मखाचकला शहरों में पुलिस पर गोलीबारी भी की गई थी। आतंकी हमले के बाद रूस के लोगों में खासा गुस्सा भी देखने तो मिल रहा है। 

मार्च के बाद हुआ सबसे घातक हमला

यह हमला, रूस में मार्च के बाद हुआ सबसे घातक हमला है। मार्च में, मॉस्को के उपनगर में बंदूकधारियों की गोलीबारी में 145 लोग मारे गए थे। मार्च में हुए हमले की जिम्मेदारी लेने वाले अफगानिस्तान के इस्लामिक स्टेट संगठन से संबद्ध समूह ने दागिस्तान हमले की सराहना की और कहा कि इसे ‘‘कॉकेसस में भाइयों ने अंजाम दिया जो प्रदर्शित कर रहे हैं कि वो मजबूत हैं।’’ 

Russia Terror Attack

Image Source : AP
Russia Terror Attack

मारे गए हमलावर 

रूस की शीर्ष राजकीय आपराधिक जांच एजेंसी, इन्वेस्टिगेटिव कमेटी ने कहा कि सभी पांच हमलवार मार गिराए गए हैं। देरबेंत क्षेत्र के प्रमुख मावसुम रेगीमोव ने मंगलवार को कहा कि चोट के चलते एक पुलिस सार्जेंट की अस्पताल में मौत हो गई, जिससे मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 21 हो गई है। मृतकों में 16 पुलिस कर्मी शामिल हैं। दागिस्तान में चिकित्सा अधिकारियों ने सोमवार को कहा था कि कम से कम 46 लोग घायल हैं जिनमें से 13 पुलिसकर्मी हैं। मृतकों में 66 वर्षीय एक रूसी आर्थोडोक्स पादरी भी शामिल हैं। (एपी)

यह भी पढ़ें:

VIDEO: रूस के कई चर्च पर हुए आतंकी हमले, पादरी व पुलिसकर्मियों सहित 15 लोगों की हुई मौत

चीन चांद से ले आया 25 लाख साल पुरानी मिट्टी और चट्टान, जानें कैसे

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement