Tuesday, October 01, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. लेबनान के इजरायली हमले में फिलिस्तीनी कमांडर के मारे जाने की आशंका, सीरिया एयरस्ट्राइक में भी 3 मौतें

लेबनान के इजरायली हमले में फिलिस्तीनी कमांडर के मारे जाने की आशंका, सीरिया एयरस्ट्राइक में भी 3 मौतें

इजरायली सेना ने लेबनान में आज तड़के बेरूत में कई जगहों पर बड़ा हवाई हमला किया। इस दौरान एक फिलिस्तीनी कमांडर के मारे जाने की आशंका है, जो लेबनानी शाखा का हेड है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: October 01, 2024 14:49 IST
लेबनान में इजरायली हमले का एक दृश्य।- India TV Hindi
Image Source : PTI लेबनान में इजरायली हमले का एक दृश्य।

बेरूतः इजरायल ने लेबनान में घातक हवाई हमला किया है। इस दौरान दो फिलिस्तीनी सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार मंगलवार तड़के बेरूत में एक इजरायली हमले में फिलिस्तीनी फतह आंदोलन की सैन्य शाखा अल-अक्सा शहीद ब्रिगेड की लेबनानी शाखा के कमांडर मुनीर मकदाह को निशाना बनाया गया। इस हमले में उसके मारे जाने की आशंका है। इस घातक हमले के बाद मकदाह का भाग्य अज्ञात बना था कि वह मारा गया या जीवित है। 

सूत्रों ने बताया कि यह हमला दक्षिणी शहर सिडोन के पास भीड़भाड़ वाले ऐन अल-हिलवेह में फिलिस्तीनी शरणार्थी शिविर की एक इमारत पर हुआ। बता दें कि लगभग एक साल पहले हिज़्बुल्लाह और इज़रायल के बीच सीमा पार दुश्मनी शुरू होने के बाद से फिलिस्तीनी शिविर पर आईडीएफ का यह पहला हमला था, जो लेबनान में कई फिलिस्तीनी शिविरों में से सबसे बड़ा था। सरकारी मीडिया का कहना है कि दमिश्क पर इज़रायली हवाई हमले में तीन नागरिकों की मौत हो गई। 

सीरिया एयरस्ट्राइक में भी 3 मौतें

सीरिया की राजधानी दमिश्क पर भी इजरायली सेना ने आज भीषण हवाई हमला किया। इस हमले में तीन नागरिक मारे गए और नौ अन्य घायल हो गए। सीरियाई राज्य मीडिया ने मंगलवार सुबह एक सैन्य स्रोत का हवाला देते हुए कहा कि दमिश्क पर इजरायली हमले में उसका एक नुमाइंदा मारा गया था। मगर यह स्पष्ट नहीं था कि मारा गया नुमाइंदा तीन नागरिकों में से था या नहीं। सरकारी मीडिया ने बताया कि इजरायली हवाई हमले से निजी संपत्ति को भी काफी नुकसान हुआ है। राज्य मीडिया ने मंगलवार को पहले कहा था कि राजधानी में सुने गए विस्फोटों के बाद, सीरियाई वायु रक्षा ने दमिश्क के आसपास के क्षेत्र में "शत्रुतापूर्ण लक्ष्यों" को एक रात में लगातार तीन बार रोका। (रायटर्स)

यह भी पढ़ें

इजरायल की बहादुरी देख जोश में आया दक्षिण कोरिया, राष्ट्रपति यून सुक ने किम जोंग को धमकाया; कहा-"ध्वस्त कर देंगे शासन"


थाईलैंड के स्कूली बस में लगी आग, छात्रों समेत 25 लोगों के जलकर मारे जाने की आशंका

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement