Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू पर बुरी तरह खफा हुए जो बाइडेन, अमेरिकी राष्ट्रपति ने कह डाली ये बात

इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू पर बुरी तरह खफा हुए जो बाइडेन, अमेरिकी राष्ट्रपति ने कह डाली ये बात

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू पर बेहद खफा हो गए हैं। दरअसल इजरायल-हमास युद्ध मामले में नेतन्याहू इतने अधिक आक्रामक हो गए हैं कि वह बाइडेन की बातों को भी नहीं मान रहे हैं। इसके चलते अब जो बाइडेन का सब्र जवाब देने लगा है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: March 09, 2024 12:29 IST
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू।- India TV Hindi
Image Source : AP अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू।

वाशिंगटन: इजराइल और हमास के बीच जारी संघर्ष के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन एक बात को लेकर इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू पर बेहद खफा हो गए हैं। इस बीच जो बाइडन की इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से नाराजगी बढ़ती जा रही है और यह बात हाल में उनकी एक बातचीत से सामने आई। दरअसल डेमोक्रेटिक नेता ने एक सांसद से बातचीत में कहा कि उनके और इजराइली नेता के बीच अब ‘‘दो टूक’’ बातचीत होने की जरूरत है। इस बातचीत के दौरान वहां माइक चालू था और इस प्रकार उनकी बात सार्वजनिक हो गई।

बाइडन ने बृहस्पतिवार रात को ‘स्टेट ऑफ द यूनियन’ संबोधन के बाद सदन में सीनेटर माइकल बेनेट से बातचीत के दौरान यह टिप्पणी की। बेनेट ने बाइडन के संबोधन पर उन्हें बधाई दी और राष्ट्रपति से गाजा में बढ़ती मानवीय चिंताओं को लेकर नेतन्याहू पर दबाव बनाने का अनुरोध किया। विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन और परिवहन मंत्री पेटे बटिगीज भी इस संक्षित वार्तालाप में शामिल रहे। इस पर बाइडन ने नेतन्याहू के उपनाम का इस्तेमाल करते हुए कहा, ‘‘मैंने उनसे, बीबी से कहा है कि इसे दोहराओ मत। आपको और मुझे दो टूक बात करनी होगी।

सार्वजनिक रूप से बाइडेन ने व्यक्त की नाराजगी

बाइडेन की ओर से नेतन्याहू पर नाराजगी जताने के बाद पास में खड़े राष्ट्रपति के एक सहायक ने उनके कान में कुछ कहा। ऐसा लगता है कि उन्होंने बाइडन को सतर्क किया कि माइक्रोफोन अभी चालू है। बाइडन ने कहा, ‘‘मैं यहां हॉट माइक पर हूं। अच्छा है।’’ उन्होंने शुक्रवार को इन टिप्पणियों को स्वीकार करते हुए हल्के-फुल्के अंदाज में पत्रकारों से कहा कि वे ‘‘छिप कर’’ उनकी बातचीत सुन रहे थे। अमेरिकी राष्ट्रपति अब सार्वजनिक रूप से नेतन्याहू के प्रति अपनी नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं। बृहस्पतिवार को दिए संबोधन में उन्होंने इजरायल से कहा कि वह हमास के खिलाफ अभियान में इस बात का ध्यान रखे कि निर्दोष नागरिक प्रभावित नहीं हों। (एपी) 

यह भी पढ़ें

अमेरिका के टेक्सास में फिर हवाई दुर्घटना का शिकार हुआ हेलीकॉप्टर, 3 लोगों की मौत

आज चुना जाना है पाकिस्तान में नया राष्ट्रपति, इमरान समर्थित उम्मीदवार ने की चुनाव रद्द करने की मांग

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement