Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. इजरायली मिसाइलों ने फिर गाजा पर गिराई कयामत की गाज, भीषण हवाई हमले में 17 लोगों की मौत

इजरायली मिसाइलों ने फिर गाजा पर गिराई कयामत की गाज, भीषण हवाई हमले में 17 लोगों की मौत

गाजा पर इजरायली सेना ने एक बार फिर भीषण हवाई हमला किया है। इसमें 5 बच्चों समेत 17 लोग मारे गए हैं। हमला इतना अधिक घातक था कि मारे गए लोगों के चीथड़े उड़ गए।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: August 14, 2024 16:15 IST
गाजा पर इजरायली हमला। - India TV Hindi
Image Source : REUTERS गाजा पर इजरायली हमला।

यरूशलमः इजरायल-हमास जंग के करीब 10 माह गुजर जाने के बाद भी गाजा पर कयामत का कहर कम नहीं हुआ है। इजरायली सेनाएं लगातार गाजा पट्टी में मिसाइलों से मौत बरसा रही हैं। पिछली रात  ताजा हमले में गाजा पट्टी पर इजरायली सेना ने एक और भीषण हवाई हमला कर दिया। इस हमले में 5 बच्चों और उनके माता-पिता समेत कम से कम 17 लोग मारे गए। गाजा पर लगातार इस तरह के भीषण हमले आरंभ से ही जारी हैं। जबकि अब गाजा का हर हिस्सा तबाह हो चुका है और बड़ी-बड़ी गगनचुंबी इमारतें भी श्मशान बन गई हैं।

फिलस्तीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि इजरायल की ओर से ये हमले ऐसे वक्त हुए हैं जब 10 माह से जारी लड़ाई में संघर्षविराम पर पहुंचने के लिए नई वार्ता शुरू हो रही है। अमेरिका, कतर और मिस्र को कोई समझौता हो जाने की आस है, लेकिन महीनों से अप्रत्यक्ष वार्ता के बाद भी संबंधित पक्षों के बीच कई मुद्दों पर फासला बना हुआ है। मंगलवार देर रात एक हमला मध्य गाजा के नुसीरत शरणार्थी शिविर में एक घर पर हुआ। समीप के अल-अक्स मारटियर्स अस्पताल के अनुसार इस हमले में दो से 11 साल तक की उम्र के पांच बच्चों और उनके माता-पिता की मौत हो गयी।

दर्दनाक है गाजा का मंजर

एपी के एक संवाददाता के अनुसार, इन शवों के चिथड़े-चिथड़े हो गये और दो साल के बच्चे का सिर धड़ से अलग हो गया। अस्पताल के अनुसार, माघाजी शरणार्थी शिविर में बुधवार को तड़के हुए एक हमले में चार लोगों की जान चली गयी तथा कई अन्य घायल हो गये। स्वास्थ्य मंत्रालय की आपात सेवा के अनुसार, दक्षिणी खान युनूस शहर में चार लोगों के शव मिले हैं । मंगलवार देर शाम हमले में उनकी मौत हुई। आपात सेवा का कहना है कि बीत लाहिया शहर में भी इजराइली हमले में दो लोगों की मौत हो गयी एवं पांच अन्य घायल हो गये। (एपी) 

यह भी पढ़ें

अदालत के आदेश पर एक झटके में हटाए गए इस देश के प्रधानमंत्री, मामला जानकर रह जाएंगे हैरान

 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement