Sunday, September 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. लेबनान पर फिर कहर बनकर टूटे इजरायली लड़ाकू विमान, ताजा हमले में हिजबुल्लाह के 110 ठिकाने तबाह

लेबनान पर फिर कहर बनकर टूटे इजरायली लड़ाकू विमान, ताजा हमले में हिजबुल्लाह के 110 ठिकाने तबाह

दक्षिणी लेबनान में इजरायली सेना ने अभी-अभी कुछ घंटे पहले बड़ा हमला किया है। इसमें काफी संख्या में लोगों के मारे जाने की आशंका है। इससे पहले शनिवार के हमले में 37 लोग मारे जा चुके हैं।

Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: September 22, 2024 4:12 IST
इजरायली सेना ने दक्षिणी लेबनान पर फिर किया बड़ा हमला। - India TV Hindi
Image Source : PTI इजरायली सेना ने दक्षिणी लेबनान पर फिर किया बड़ा हमला।

येरूशलमः इजरायली सेना ने बीते कुछ घंटे में लेबनान पर फिर बड़ा घातक हमला किया है। इजरायल के दर्जनों लड़ाकू विमानों ने हिजबुल्ला के 100 से ज्यादा ठिकानों को ध्वस्त कर दिया है। लेबनान के आसमान में गड़गड़ाते इजरायली विमानों की आवाज और फटते बमों और मिसाइलों से लोग थर्रा उठे हैं। यह ताजा हमला अभी कुछ घंटे पहले ही किया गया है। आईडीएफ का कहना है कि पिछले कुछ घंटों में इजरायली लड़ाकू विमानों ने दक्षिणी लेबनान में हिजबुल्लाह के रॉकेट लॉन्चरों सहित करीब 110 ठिकानों पर बड़ा हमला किया है। इसमें हिजबुल्ला तबाह हो गया है। 

इस हमले में कई लोगों के मारे जाने की आशंका है। वहीं शनिवार को किए गए इजरायली हमले में कम से कम 37 लोग मारे गए थे। अब ताजा हमले के बाद लेबनान में मौतों की संख्या और बढ़ सकती है। इजरायली हमले के बाद इमारतों तो तहस-नहस स्थिति में देखा जा सकता है। ताज़ा हमले लेबनान में हिज़्बुल्लाह साइटों पर शनिवार को हुए कई हमलों के बाद हुए हैं। आईडीएफ के अनुसार इससे पहले के हमलों में रॉकेट लॉन्चर और अन्य सुविधाओं सहित हिजबुल्लाह के लगभग 290 लक्ष्यों को निशाना बनाया गया था। आईडीएफ का कहना है कि ताजा हमलों में हजारों रॉकेट लॉन्चर बैरल नष्ट हुए हैं। 

शनिवार को हुए हमले में मरे थे 37 लोग

इससे पहले शनिवार को लेबनान के कई इलाकों पर इजरायली सेना ने जोरदार बम बरसाए थे। इसमें करीब 37 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि कई दर्जन लोग घायल हुए हैं। अभी भी काफी लोगों की तलाश जारी है। कुछ लोग मलबे में दबे हो सकते हैं। इजरायली हमले के बाद लेबनान में हाहाकार मच गया है। 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement