Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. गाजा में दवाएं लेकर जा रहे काफिले पर इजरायली सेना का हमला, कई लोगों की मौत

गाजा में दवाएं लेकर जा रहे काफिले पर इजरायली सेना का हमला, कई लोगों की मौत

गाजा में इजरायली सेना ने एक मेडिकल टीम पर उस वक्त हमला कर दिया, जब वह अस्पताल को चिकित्सीय सामग्री समेत अन्य सामान पहुंचाने जा रहे थे। इस हमले में कई लोग मारे गए हैं।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: August 30, 2024 17:01 IST
गाजा में मेडिकल टीम पर इजरायली हमला (प्रतीकात्मक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : AP गाजा में मेडिकल टीम पर इजरायली हमला (प्रतीकात्मक फोटो)

दुबई: इजरायली सेना ने गाजा में चिकित्सीय सामग्री ले जा रहे काफिले पर घातक हमला किया है। इसमें कई लोगों की मौत होने का दावा किया गया है। हालांकि मरने वालों की स्पष्ट संख्या नहीं बताई गई है। बताया जा रहा है कि इजरायली सेना ने एक मिसाइल हमले में गाजा पट्टी के अस्पताल में चिकित्सकीय सामग्री और ईंधन ले जा रहे एक काफिले को निशाना बनाया। इस हमले में स्थानीय परिवहन कंपनी के कई लोगों की मौत हो गई। एक सहायता समूह ने यह जानकारी दी।

वहीं इजराइल ने दावा किया कि बंदूकधारियों द्वारा काफिले पर कब्जा किये जाने के बाद उसने यह हमला किया। फिलस्तीन क्षेत्र के लिए सहायता समूह ‘एएनईआरए’ की निदेशक सांद्रा रशीद ने कहा कि इस हमले में एक परिवहन कंपनी में कार्यरत कई लोग मारे गए, जिसके वाहनों में सहायता समूह रफह में अमीरात रेड क्रिसेंट अस्पताल के लिए सामग्री ले जा रहे थे। यह हमला बृहस्पतिवार को गाजा पट्टी में सलाह अल-दीन रोड पर हुआ और काफिले के पहले वाहन को निशाना बनाया गया।

हमले के बावजूद कई वाहनों ने अस्पताल तक पहुंचा दी दवाएं

रशीद ने एक बयान में कहा, ‘‘इस बर्बर घटना के बावजूद, काफिले में शेष वाहन आगे बढ़ सके और अस्पताल में सहायता आपूर्ति सफलतापूर्वक पहुंचा पाए। हम इस बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं कि वास्तव में क्या हुआ था।’’ इजराइल सेना ने शुक्रवार को एसोसिएटिड प्रेस द्वारा टिप्पणी के लिए किये गए अनुरोध पर तत्काल कोई जवाब नहीं दिया।

हालांकि इजराइली सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल एविचे आद्रेई ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि बंदूकधारियों ने काफिले के आगे वाली एक जीप पर कब्जा कर उसे चलाना शुरू कर दिया। उग्रवादियों के वाहन पर हमला करने की संभावना की पुष्टि के बाद निशाना साधा गया, क्योंकि काफिले के शेष वाहनों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा और वे योजना के अनुरूप अपने लक्ष्य तक पहुंच गए। (भाषा)

यह भी पढ़ें

श्रीलंका में अजीत डोभाल की रणनीति से क्या लग जाएगी चीन की "लंका", जानें राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे से हुई क्या बात


बांग्लादेश की सरकार ने पूर्व पीएम शेख हसीना और उनके परिवार को दी गई सुरक्षा को लिया वापस, कानून में भी होगा संशोधन
 

 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement