Wednesday, September 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. "जिसके लिविंग रूम में मिसाइल, गैरेज में रॉकेट होगा, उसका घर नहीं बचेगा", नेतन्याहू का कड़ा संदेश

"जिसके लिविंग रूम में मिसाइल, गैरेज में रॉकेट होगा, उसका घर नहीं बचेगा", नेतन्याहू का कड़ा संदेश

एक्स पर बेंजामिन नेतन्याहू के पोस्ट में दो टूक लिखा, "हिजबुल्लाह आपको रसातल की ओर ले जा रहा है। जिसके भी लिविंग रूम में मिसाइल और गैरेज में रॉकेट होगा, उसका घर नहीं बचेगा।"

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: September 24, 2024 23:59 IST
benjamin netanyahu- India TV Hindi
Image Source : FILE बेंजामिन नेतन्याहू का कड़ा संदेश

इजरायल और हिजबुल्लाह में जारी तनातनी के बीच आज हिजबुल्लाह की मिसाइल और रॉकेट यूनिट का कमांडर इब्राहिम-अल-कुबैसी मारा गया। इजरायल डिफेंस फोर्सेज़ (आईडीएफ) ने जब इस बात की पुष्टि की तो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस बात की चर्चा होने लगी कि अब अगला नंबर किसका है?  इस बीच, इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने बड़ी चेतावनी जारी की और साफ कर दिया कि इजरायल हिजबुल्लाह के खिलाफ फिलहाल हमले जारी रखेगा। एक्स पर बेंजामिन नेतन्याहू के पोस्ट में दो टूक लिखा गया, "हिजबुल्लाह आपको (लेबनान) रसातल की ओर ले जा रहा है। जिसके भी लिविंग रूम में मिसाइल और गैरेज में रॉकेट होगा, उसका घर नहीं बचेगा।" 

इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने लेबनान के लोगों से हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह से खुद को बचाने की अपील की है और कहा है कि, "हमारा युद्ध आपके साथ नहीं है बल्कि हमारी जंग हिजबुल्लाह के साथ है। उन्होंने कहा कि नसरल्लाह आपको रसातल की ओर ले जा रहा है। अपने भले के लिए आप नसरल्लाह की पकड़ से खुद को मुक्त करें।"

बता दें कि बेंजामिन नेतन्याहू की यह टिप्पणी तब आई है, जब आई़डीएफ की ओर से कुछ ऐसे फोटो जारी किए गए, जिनमें आम नागरिकों के घरों में हिजबुल्लाह के हथियार रखे नजर आए। जानकारी दी गई कि हिजबुल्लाह आम लोगों के घरों का इस कदर इस्तेमाल कर रहा है।

लेबनान पर सोमवार से इजरायल के हवाई हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर मंगलवार शाम तक 558 तक पहुंच गई, जिनमें 50 बच्चे और 94 महिलाएं हैं। कुल 1,835 लोग घायल हुए, जबकि लेबनान के लगभग 16,500 निवासी बेरूत और देश के अन्य क्षेत्रों में विस्थापित हो गए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement