Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. इजरायल ने वेस्ट बैंक में किया घातक हमला, 15 फिलिस्तीनी और 9 चरमपंथी हुए ढेर

इजरायल ने वेस्ट बैंक में किया घातक हमला, 15 फिलिस्तीनी और 9 चरमपंथी हुए ढेर

इजरायली सेना ने वेस्ट बैंक में घातक हमला किया है। इसमें 15 फिलिस्तीनियों समेत 9 आतंकवादी मारे गए हैं। यह हमला गाजा के एक स्कूल पर हुआ। हमला इतना अधिक घातक था कि कई लोगों के शव क्षत-विक्षत हो गए।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: August 04, 2024 13:05 IST
वेस्ट बैंक में इजरायली हमला (फाइल)- India TV Hindi
Image Source : AP वेस्ट बैंक में इजरायली हमला (फाइल)

जेइटा (वेस्ट बैंक): इजरायली सेना हमास चीफ इस्माइल हानिया की हत्या के बाद लगातार आतंकियों का सफाया करने में जुटी है। इस बार इजरायली सेना ने वेस्ट बैंक में घातक हमला किया है। इजरायल के दो हवाई हमलों में वेस्ट बैंक में शनिवार को नौ फिलस्तीनी चरमपंथी मारे गए। वहीं एक स्कूल पर हुए हमले में 15 फिलिस्तीनी मारे गए। इजरायल की सेना ने यह जानकारी दी। इजरायली सेना ने कहा कि शनिवार सुबह उसके सैनिकों ने उत्तरी वेस्ट बैंक में तुलकरम शहर के बाहर एक ग्रामीण इलाके में एक वाहन पर हमला किया, जिसमें पांच लोग मारे गए।

हमास ने सभी पांचों की पहचान समूह के सदस्यों के रूप में की है, जिनमें एक स्थानीय कमांडर भी शामिल है। ‘एसोसिएटेड प्रेस’ के एक पत्रकार और प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, यह हमला फलस्तीन के जेइटा और कफिन गांव को जोड़ने वाली सड़क पर किया गया। स्थानीय निवासी तैसर अब्दुल्ला ने कहा, ‘‘हम घटनास्थल पर पहुंचे। वहां एक युवक का शव पड़ा दिखाई दिया। उसका आधा चेहरा गायब था।’’

कई मृतकों की नहीं हो सकी पहचान

हमला इतना अधिक जबरदस्त था कि कई लोगों के परखच्चे उड़ गए। इजरायली सेना लगातार हमास आतंकियों के ठिकानों पर हमला कर रही है। सेना ने हमास का पूरी तरह सफाया करने की कसम खाई है। फलस्तीन की आधिकारिक समाचार एजेंसी ‘वफ़ा’ ने कहा कि चार शव बुरी तरह से जले हुए हैं और उनकी शिनाख्त नहीं हो सकी है। इजराइली सेना ने इससे पहले शनिवार को कहा कि उसने तुलकरम क्षेत्र में इजराइली सैनिकों पर गोलीबारी की घटना के कुछ ही समय बाद चार अन्य फलस्तीनी चरमपंथियों को मार गिराया। (एपी) 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement