Saturday, October 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. Israel Iran War Live: ईरान पर इजरायल के जवाबी हमले से हिल गया मिडिल-ईस्ट, बौखलाए अली खामनेई
Live now

Israel Iran War Live: ईरान पर इजरायल के जवाबी हमले से हिल गया मिडिल-ईस्ट, बौखलाए अली खामनेई

इजरायल ने ईरान पर बड़ा जवाबी हमला किया है। इसमें ज्यादातर ईरान के मिलिट्री ठिकानों को निशाना बनाया गया है। इजरायल के ताबड़तोड़ हमलों से ईरान दहल गया है। तेहरान पर अभी भी इजरायल के हमले जारी हैं।

Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: October 26, 2024 12:41 IST
ईरान पर इजरायल का जवाबी हमला। - India TV Hindi
Image Source : AP ईरान पर इजरायल का जवाबी हमला।

येरूशलम/तेहरान: ईरान पर इजरायल के जवाबी हमले से पूरे मिडिल ईस्ट में हड़कंप मच गया है। ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामनेई ने इजरायल के हर हमले का हिसाब चुकता करने की धमकी दी है। वहीं इजरायल का हमला अभी भी जारी है। इस बीच अमेरिका का बड़ा बयान सामने आया है। अमेरिका ने कहा है कि इजरायल-ईरान का हिसाब अब बराबर हो गया है। 

Latest World News

Live updates :Israel-Iran War Live:

Auto Refresh
Refresh
  • 12:41 PM (IST) Posted by Dharmendra Mishra

    ईरान ने तेल रिफायनरी पर इजरायली हमले के दावे को किया खारिज, कहा-पूरी तरह सुरक्षित

    ईरान ने तेल रिफायनरी पर इजरायली हमले के दावे को खारिज कर दिया है। तेहरान ने कहा कि उसकी तेल रिफायनरी पूरी तरह सुरक्षित है। 

  • 12:37 PM (IST) Posted by Dharmendra Mishra

    ईरान पर इजरायल के जवाबी हमले से पश्चिम एशिया में बढ़ा तनाव

    ईरान पर आज सुबह इजरायल के हवाई हमले से पूरे पश्चिम एशिया में तनाव बढ़ गया है। ईरान के बैलिस्टिक मिसाइलों के जवाब में इजरायल ने आज उसके सैन्य स्थलों को निशाना बनाया। विस्फोटों की आवाज ईरान की राजधानी तेहरान में भी सुनी गईं, लेकिन इस्लामी गणराज्य ने जोर देकर कहा कि इन हमलों से केवल “सीमित क्षति” हुई है। इन हमलों ने दोनों कट्टर शत्रुओं के बीच ऐसे समय में पूर्ण युद्ध का खतरा बढ़ा दिया है जब पश्चिम एशिया में ईरान समर्थित चरमपंथी समूह- गाजा में हमास और लेबनान में हिजबुल्ला- पहले से ही इजरायल के साथ युद्धरत हैं। 

  • 12:29 PM (IST) Posted by Dharmendra Mishra

    इजरायली हमले के बाद आया ईरान के उपराष्ट्रपति का बयान, कही ये बात

    इजरायली हमले के बाद ईरान के प्रथम उपराष्ट्रपति ने कहा कि ईरान की शक्ति ने अपनी मातृभूमि के शत्रुओं को कमजोर और अपमानित कर दिया है। 

  • 12:24 PM (IST) Posted by Dharmendra Mishra

    ईरान ने कहा- इजरायल के ज्यादातर मिसाइलों को हवा में मार गिराया, जारी किया ये वीडियो

    ईरान ने इजरायल की ज्यादातर मिसाइलों को हवा में ही मार गिराने का दावा किया है। ईरानी सेना ने इस बाबत एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें इजरायली मिसाइलों को हवा में ही नष्ट करते दिखाया गया है। 

     

  • 11:11 AM (IST) Posted by Dharmendra Mishra

    ईरान पर इजरायल का जवाबी हमला पूरा, IDF ने कहा-सुरक्षित लौटे सभी विमान

    ईरान पर इजरायल का जवाबी हमला पूरा हो गया है। IDF ने कहा तेहरान पर हमले को अंजाम देने के बाद हमारे विमान सुरक्षित स्वदेश लौट आए हैं।' इजरायली सेना ने कहा कि यह हमला हाल के महीने में इज़राइल और उसके नागरिकों के खिलाफ ईरानी शासन द्वारा किए गए हमलों के जवाब में किया गया था। जवाबी हमला और मिशन पूरा हो गया।

  • 11:05 AM (IST) Posted by Dharmendra Mishra

    इजरायल ने ईरान के परमाणु ठिकानों को बख्शा

    इजरायल ने ईरान पर जवाबी कार्रवाई करते हुए उसके सिर्फ मिलिट्री, ऑयल रिफायनरी और पॉवर प्लांट को निशाना बनाया है। इजरायल ने ईरान के परमाणु और नागरिक ठिकानों पर हमला नहीं किया है। ईरानी मीडिया द्वारा यह दावा किया गया है। 

  • 11:02 AM (IST) Posted by Dharmendra Mishra

    इजरायल ने ईरान के सैन्य ठिकानों समेत यहां किया हवाई हमला

    इजरायल ने अमेरिका को बताया कि उसने ईरान के मिलिट्री ठिकानों, पॉवर प्लांट और ऑयल रिफायनरी पर हवाई हमला किया है। 

  • 11:01 AM (IST) Posted by Dharmendra Mishra

    ईरान पर हमले के बाद इजरायल ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को दी जानकारी

    इजरायल ने ईरान पर हमले के बाद अमेरिका को दी जानकारी में कहा कि उसने आत्मरक्षा में तेहरान के 5 शहरों में 10 ठिकानों पर हमला किया है। 

  • 10:59 AM (IST) Posted by Dharmendra Mishra

    इजरायल ने ईरान पर हमले के लिए किया 100 से ज्यादा फाइटर जेटों का इस्तेमाल

    इजरायल ने ईरान पर जवाबी हमला करने के लिए एक साथ 100 से ज्यादा फाइटर जेटों का इस्तेमाल किया। इस हमले के बाद ईरान के कई शहरों में सायरन की आवाज सुनाई दे रही है। लोगों के बीच अफरातफरी का माहौल है। 

  • 10:57 AM (IST) Posted by Dharmendra Mishra

    इजरायल के जवाबी हमले के बाद क्या बोला तेहरान, देखें ईरान मिलिट्री का ये ट्वीट

    इजरायल के जवाबी हमले के बाद ईरान की मिलिट्री ने ट्वीट किया- "ईरान के सम्मानित लोगों को सूचित किया जाता है कि इस्लामी गणराज्य के अधिकारियों द्वारा आपराधिक और गैरकानूनी ज़ायोनी शासन को किसी भी जवाबी कार्रवाई से दूर रहने की पूर्व चेतावनी दिए जाने के बावजूद इस नाजायज शासन ने एक उत्तेजक कार्रवाई में हमारे सैन्य केंद्रों को निशाना बनाया। आज सुबह तेहरान, खुज़ेस्तान और इलम प्रांतों में हमले किए। इस आक्रामक कार्रवाई को देश की एकीकृत वायु रक्षा प्रणालियों द्वारा सफलतापूर्वक रोका और मुकाबला किया गया, जिसके परिणामस्वरूप कुछ स्थानों पर सीमित क्षति हुई। इस घटना की गंभीरता की फिलहाल जांच की जा रही है।

  • 10:50 AM (IST) Posted by Dharmendra Mishra

    इजरायल के हमले के बाद ईरान ने बताया कहां कितना हुआ नुकसान

    ईरान की सेना ने शनिवार सुबह कहा कि इजराइल ने उसके इलाम, खुजस्तान और तेहरान प्रांतों में सैन्य ठिकानों को निशाना बनाकर हमले किए, जिनमें ‘‘सीमित क्षति’’ हुई। ईरान के सशस्त्र बलों का यह बयान सरकारी टेलीविजन चैनल पर पढ़ा गया, लेकिन इस दौरान हमलों में हुए नुकसान से जुड़ी कोई तस्वीर नहीं दिखाई गई।

    ईरान की सेना ने दावा किया कि उसकी हवाई सुरक्षा प्रणाली ने हमलों से होने वाले नुकसान को सीमित कर दिया, हालांकि उसने इस संबंध में कोई अतिरिक्त सबूत नहीं दिया।

  • 10:47 AM (IST) Posted by Dharmendra Mishra

    तेहरान पर हमले के बाद बोला अमेरिका, कहा-इजरायल-ईरान का हिसाब बराबर

    तेहरान पर इजरायल के हमले के बाद अमेरिका का बड़ा बयान सामने आया है। अमेरिका का कहना है कि तेहरान पर इजरायल के हमले के बाद अब ईरान और इजरायल के हिसाब बराबर हो गया है। अब एक दूसरे पर हमले बंद होने चाहिए। 

  • 10:36 AM (IST) Posted by Dharmendra Mishra

    इजरायल के हमले के बाद ईरान ने फिर दी जवाबी हमले की धमकी

    इजरायल ने ईरान पर बड़ा जवाही हमला किया है। इस हमले के बाद तेहरान तिलमिला गया है। ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामनेई ने इजरायल के हर हमले का बदला लेने की धमकी दी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement