Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. मध्य गाजा में इजरायली सेना ने बरसाई मौत, भीषण हवाई हमले में बच्चों सहित 18 लोगों की गई जान

मध्य गाजा में इजरायली सेना ने बरसाई मौत, भीषण हवाई हमले में बच्चों सहित 18 लोगों की गई जान

वाशिंगटन में अमेरिकी नागरिक अधिकार समूह एनएएसीपी ने बाइडेन प्रशासन से इजरायल को गाजा में हमलों के लिए हथियारों की आपूर्ति बंद करने की अपील की है। अमेरिका ने सुरक्षा परिषद का एक संशोधित मसौदा यूएन के सदस्य देशों को दिया है जिसमें कहा गया कि गाजा में स्थायी संघर्षविराम पर इजरायल और हमास को अवश्य राजी होना चाहिए।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: June 07, 2024 17:53 IST
मध्य गाजा में इजरायल की एयर स्ट्राइक का एक दृश्य। - India TV Hindi
Image Source : REUTERS मध्य गाजा में इजरायल की एयर स्ट्राइक का एक दृश्य।

यरूशलमः मध्य गाजा में बृहस्पतिवार देर रात इजरायल की सेना ने भीषण बमबारी की है। आइडीएफ के हवाई हमलों में बच्चों सहित कम से कम 18 लोग मारे गए। स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इससे एक दिन पहले, एक स्कूल परिसर पर किए गए हमले में 33 लोग मारे गए थे, जहां विस्थापित फिलस्तीनियों ने शरण ले रखी थी। अधिकारियों ने बताया कि नुसैरत और मागजी शरणार्थी शिविरों तथा देर अल-बला और जावैदा कस्बों में शरणार्थी शिविरों पर हमले किए गए।

अस्पताल के रिकॉर्ड के अनुसार, जान गंवाले वाले लोगों में चार बच्चे और एक महिला तथा नुसैरत शरणार्थी शिविर के मेयर भी शामिल हैं। इजरायली सेना ने शुक्रवार को कहा कि मध्य गाजा में उसका अभियान जारी है और सैनिकों ने दर्जनों आतंकियों को मार गिराया और इलाके में बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचाया है। नुसैरत शरणार्थी शिविर में संयुक्त राष्ट्र संचालित एक स्कूल पर किए गए हमले में कम से कम 33 लोगों के मारे जाने के एक दिन बाद यह हमला किया गया।

इजरायल ने हमास पर लगाया ये आरोप

इजरायल का दावा है कि हमास इस शिविर का इस्तेमाल कर रहा था। हमास के खिलाफ युद्ध में रक्तपात रोकने के लिए इजरायल पर दबाव बढ़ रहा है। स्पेन के विदेश मंत्री ने घोषणा की है कि यह संयुक्त राष्ट्र की अदालत से दक्षिण अफ्रीका के उस मामले में शामिल होने की अनुमति देगा, जिसमें इजरायल पर गाजा में नरसंहार करने का आरोप लगाया गया है। हालांकि, इजरायल ने इस आरोप से इनकार किया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, गाजा में आठ महीनों से जारी इजरायली हमलों में 36,000 से अधिक फिलस्तीनी मारे गए हैं। (एपी) 

यह भी पढ़ें

अंतरिक्ष में कदम रखते ही झूम उठी भारतीय मूल की सुनीता विलियम्स, NASA ने रचा इतिहास


नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होने नेपाल के पीएम प्रचंड आ रहे दिल्ली, 3 दिनों तक रहेंगे भारत की यात्रा पर
 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement