Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. कांगों में ISIS के आतंकवादियों ने किया बड़ा हमला, 16 ग्रामीणों की मौत के साथ 20 का अपहरण

कांगों में ISIS के आतंकवादियों ने किया बड़ा हमला, 16 ग्रामीणों की मौत के साथ 20 का अपहरण

कांगों में इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने एक गांव पर भीषण हमला कर दिया। इस हमले में कम से कम 16 ग्रामीणों के मारे जाने की खबर है। स्थानीय नागरिकों के अनुसार मरने वालों की संख्या अभी बढ़ सकती है। दर्जनों लोग घायल हुए हैं।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: August 17, 2024 14:12 IST
कांगो में मारे गए लोगों के परिवारों ने किया विरोध प्रदर्शन।- India TV Hindi
Image Source : AP कांगो में मारे गए लोगों के परिवारों ने किया विरोध प्रदर्शन।

किन्शासा: उत्तर-पूर्वी कांगो में इस्लामिक स्टेट समूह (ISIS) से संबद्ध आतंकवादियों ने घातक हमला किया है। इन हमलों में कम से कम 16 ग्रामीणों की मौत हो गई है। इसके साथ ही आतंकवादियों ने 20 अन्य लोगों का अपहरण कर लिया है। इससे पूरे गांव में हाहाकार मच गया है। एक स्थानीय नागरिक समाज समूह ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। ‘न्यू सिविल सोसायटी ऑफ कांगो’ के समन्वयक जॉन वुल्वेरियो ने बताया कि ‘एलीड डेमोक्रेटिक फोर्सेज’ के हमलावरों ने इटुरी प्रांत के मम्बासा क्षेत्र में बुधवार और शुक्रवार के बीच स्थानीय लोगों पर उस समय हमले किए, जब वे अपने खेतों में काम कर रहे थे।

उन्होंने बताया, ‘‘मृतकों की संख्या अभी स्पष्ट नहीं है, क्योंकि जो 20 अन्य लोग अपहृत किए गए हैं, उनकी कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने संकेत दिया कि मरने वालों की संख्या अभी और भी बढ़ सकती है। क्योंकि हमला काफी घातक बताया जा रहा है। इसमें बहुत से लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।’’ स्थानीय मीडिया ने बताया कि अपहृत किए गए लोगों में एक स्थानीय सरकारी अधिकारी गिल्बर्ट शिवमवेंदा की मां और बहन भी शामिल हैं। कांगो के कई गांवों को सत्ता और मूल्यवान खनिज संसाधनों के लिए लड़ने वाले स्थानीय विद्रोहियों या चरमपंथी विचारधारा वाले आतंकवादी समूहों ने घेर लिया है। (एपी)

यह भी पढ़ें

नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने विश्वविद्यालय के वाहन पर घात लगाकर किया हमला, 20 छात्रों का अपहरण होने से हड़कंप


भारत ने फिर उठाई उपेक्षित देशों की आवाज, पीएम मोदी ने कहा-खाद्य और ऊर्जा चुनौतियों से जूझ रहा "ग्लोबल साउथ"
 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement