Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. हमास चीफ इस्माइल हानिया की हत्या पर आया ईरान के राष्ट्रपति का पहला आधिकारिक बयान, सुनकर नेतन्याहू को होगी टेंशन

हमास चीफ इस्माइल हानिया की हत्या पर आया ईरान के राष्ट्रपति का पहला आधिकारिक बयान, सुनकर नेतन्याहू को होगी टेंशन

इजरायली सेना ने बड़े पराक्रम का प्रदर्शन करते हुए हमास आतंकी इस्माइल हानिया को एक हवाई हमले में ढेर करने का दावा किया है। इससे गाजा से लेकर ईरान तक खलबली मच गई है। हानिया उर्फ हनियेह की हत्या के बाद ईरान के राष्ट्रपति का पहला आधिकारिक बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने इजरायल को सबक सिखाने की धमकी दी है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: July 31, 2024 16:20 IST
हमास चीफ इस्माइल हानिया और ईरान के राष्ट्रपति डॉ. मसूद पेजेशकियन (फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : AP हमास चीफ इस्माइल हानिया और ईरान के राष्ट्रपति डॉ. मसूद पेजेशकियन (फाइल फोटो)

बेरूतः हमास आतंकवादी संगठन के चीफ इस्माइल हानिया की हत्या किए जाने के बाद ईरान के राष्ट्रपति का पहला आधिकारिक बयान सामने आया है। इसमें राष्ट्रपति मसूद पेजेशकियान ने तेहरान में हमास नेता इस्माइल हनियेह की हत्या किए जाने की कड़ी निंदा की है। साथ ही इजरायल को बहुत बड़ी धमकी दे डाली है, जिसके बारे में सुनकर प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को भारी टेंशन होगी। बता दें इजरायल ने अपने सबसे बड़े दुश्मन और हमास आतंकी संगठन के चीफ कमांडर इस्माइल हानिया को एक एयरस्ट्राइक में मार गिराया है। हानिया ईरान में छिपा हुआ था। अभी कुछ दिनों पहले ईरान के राष्ट्रपति डॉ. मसूद पेजेशकियन के साथ उसकी तस्वीर भी सामने आई है। 

इस्माइल हानिया की हत्या के बाद ईरान के राष्ट्रपति पेजेशकियान ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि उनका देश अपनी क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा करेगा और (हानिया की मौत के लिए) जिम्मेदार लोगों को ऐसा जवाब देगा कि उन्हें अपनी करतूत पर पछतावा होगा। हमास ने हानिया उर्फ हनियेह की हत्या के लिए इजरायल को दोषी ठहराया है। हालांकि इजरायल ने इस मामले में अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। मगर उसने हमास आतंकी इस्माइल हानिया को मार गिराने का दावा किया है। 

ईरान के राष्ट्रपति के बयान के बाद इजरायल में हाई अलर्ट

ईरान के राष्ट्रपति डॉ. मसूद पेजेशकियन का धमकी भरा बयान सामने आने के बाद इजरायल में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। कई प्रमुख उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। साथ ही हवाई मार्गों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। बता दें कि इजरायल-हमास युद्ध विराम की कोशिश के दौरान भी इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू लगातार यह कहते आ रहे थे कि हमास का संपूर्ण विनाश ही उनका अंतिम लक्ष्य है। इससे पहले पूरी तरह युद्ध विराम संभव नहीं है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement