Sunday, October 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. Iran-Israel War: ईरान पर हमले के बाद बोले नेतन्याहू, तेहरान को पहुंचा गंभीर नुकसान; सभी लक्ष्य पूरे

Iran-Israel War: ईरान पर हमले के बाद बोले नेतन्याहू, तेहरान को पहुंचा गंभीर नुकसान; सभी लक्ष्य पूरे

ईरान पर हमले के बाद बोले इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि इससे तेहरान को गंभीर नुकसान पहुंचा है। नेतन्याहू ने यह भी कहा कि इन हमलों से उनके सभी लक्ष्य पूरे गए हैं। वहीं ईरान इजरायल के हमले को मामूली बताता रहा है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: October 27, 2024 16:36 IST
बेंजामिन नेतन्याहू, इजरायल के प्रधानमंत्री। - India TV Hindi
Image Source : AP बेंजामिन नेतन्याहू, इजरायल के प्रधानमंत्री।

तेल अवीवः ईरान पर हमले के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रविवार को बड़ा बयान दिया है। उन्होंने दावा करते कहा कि इजरायल के हमलों से ईरान को ‘‘गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ईरान पर इस हमले से इजरायल के सभी लक्ष्य हासिल हो गए हैं।’’बता दें कि इस महीने की शुरुआत में यानि 1 अक्टूबर को इजराइल पर हुए ईरान ने 18 बैलिस्टिक मिसाइलों से एक साथ हमला कर दिया था। इससे तेल अवीव में तहलका मच गया था। इसके बाद से ही इजरायल ने ईरान से हमले का बदला लेने की कसम खाई थी। 

इजरायली सेना ने अपनी प्रतिज्ञा के अनुसार 26 अक्टूबर को ईरान के सैन्य, ऊर्जा और तेल रिफायनरियों पर बड़ा हमला कर दिया। इससे ईरान में हड़कंप मच गया। इस हमले में ईरान में 4 लोगों की मौत भी हुई। साथ ही ईरान के कई ठिकानों को नुकसान पहुंचा। हालांकि ईरानी मिलिट्री इजरायल के हमले को काफी हल्का और दोयम दर्जे का बताती रही। मगर आज ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्लाह अली खामेनेई का बयान आया, जिसमें उन्होंने इजरायल हमले को लेकर कहा कि इसे न तो कमतर आंका जाना चाहिए और न ही बढ़ चढ़कर दिखाया जाना चाहिए। (एपी)

इजरायल ने 100 लड़ाकू विमानों से किया हमला

इजरायल ने ईरान पर हमला करने के लिए 100 लड़ाकू विमानों का इस्तेमाल किया। इजरायली सेना ने इसके बाद बयान में कहा कि ईरान पर हमले के ऑपरेशन को अंजाम देने के बाद उसके सभी लड़ाकू विमान सुरक्षित लौट आए हैं। अगर अब दोबारा ईरान कोई जवाबी कार्रवाई करता है तो वह उसके लिए तैयार हैं। हालांकि अब अली खामेनेई ने जवाबी हमले से परहेज किया है। 

यह भी पढ़ें

अब इजरायल पर जवाबी हमला नहीं करेगा ईरान, सुप्रीम लीडर खामनेई का आया पहला बयान


ताइवान पर अमेरिका के एक फैसले ने चीन को दिया 33 हजार वोल्टेज का झटका, अब क्या करेंगे जिनपिंग

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement