Sunday, October 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. लेबनान में इजरायली सेना ने किया हिजबुल्लाह के 200 से अधिक ठिकानों पर हमला, गाजा में भी कई आतंकी ढेर

लेबनान में इजरायली सेना ने किया हिजबुल्लाह के 200 से अधिक ठिकानों पर हमला, गाजा में भी कई आतंकी ढेर

इजरायली सेना दक्षिणी लेबनान और गाजा में ताबड़तोड़ हवाई हमले कर रही है। बीते एक हफ्ते में आईडीएफ ने दक्षिणी लेबनान में हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर समेत उसके 200 से ज्यादा ठिकानों को नष्ट किया है। वहीं गाजा में भी दर्जनों आतंकी मारे गए हैं।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: October 13, 2024 16:55 IST
इजरायली सेना के हमले से तबाह लेबनान। - India TV Hindi
Image Source : AP इजरायली सेना के हमले से तबाह लेबनान।

येरूशलमः इजरायली सेना ने दक्षिणी लेबनान और गाजा में भीषण हवाई हमला किया है। दक्षिणी लेबनान में आईडीएफ के हमले में हिजबुल्लाह के 200 से अधिक ठिकाने तबाह हो गए हैं। वहीं गाजा में भी काफी संख्या में हमास आतंकी मारे गए हैं। हालांकि इनकी संख्या अभी नहीं पता चल सकी है। इजरायली सेना ने कहा कि उसने उत्तरी वायुसेना कमान के सहयोग से पिछले दिनों लेबनान के दक्षिण और भीतरी इलाकों में हिजबुल्लाह के करीब 200 आतंकी ठिकानों पर हमला किया, जिन लक्ष्यों पर हमला किया गया उनमें आतंकवादी दस्ते, लांचर, सैन्य भवन, टैंक रोधी चौकियां और सैन्य मुख्यालय शामिल रहे। इस दौरान काफी संख्या में आतंकी मारे गए। 

इजरायली सेना ने आज रविवार को भी दक्षिण लेबनान के कई इलाकों में भीषण हवाई हमला किया है। इसके साथ ही इजरायली सैनिक राम्या गांव में कब्जे के प्रयास में हिजबुल्लाह लड़ाकों से जमीनी जंग भी लड़ रहे हैं। गाजा डिवीजन की इजरायली सेनाओं ने गाजा पट्टी में भी कई सशस्त्र आतंकवादियों का सफाया कर दिया है। वायु सेना के एक विमान ने हवाई हमले में बलों के पास आरपीजी मिसाइल से लैस आतंकवादियों के एक दस्ते की पहचान की और उसे खत्म कर दिया। यह आतंकी इजरायली सेना पर हमले की तैयारी कर रहे थे। मगर उससे पहले ही मारे गए। 

यह भी पढ़ें

मिस्र में यात्री ट्रेन को रेल इंजन ने पीछे से मारी टक्कर, 1 व्यक्ति की मौत और 20 घायल

ताइवान पर चीन ने की हमले की तैयारी, वीडियो में "युद्ध के लिए तैयार" सुना गया, ताइपे ने स्पॉट किया चीनी वाहक

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement